माधवनगर में प्लॉट क्रमांक 138 का निर्माण अवैध, तहसीलदार ने सात दिन में तोडऩे कहा

जांच प्रतिवेदन में कहा-अतिक्रमणकारियों को विस्थापितों की सूची में लिया जाना उचित नहीं.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 04 Mar 2021, 10:13 AM IST

कटनी. माधवनगर के मौजा पडऱवारा के पुनर्वास सीट क्रमांक 2 के भूखंड क्रमांक 138, 139 के अंश रकबा 2 हजार 4 सौ वर्गफुट में अतिक्रमण कारी संजय कुमार आनंद तनय चरणजीत लाल आनंद के निर्माण को तहसीलदार ने जांच में अवैध निर्माण करार देते हुए सात दिन में तोडऩे कहा है। आदेश 2 मार्च को जारी हुआ है।

खासबात यह है कि जांच प्रतिवेदन में दो टूक कहा गया है कि पुनर्वास की जमीन में अतिक्रमणकारियों को को विस्थापितों की श्रेणी में लिया जाना उचित नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण और कब्जा के अलग-अलग मामलों में कई कार्रवाई की गई।

mp bhu mafia
मनमानी ऐसी कि हरा पर्दा के अंदर कई महीने से ऐसे चला मकान का निर्माण। IMAGE CREDIT:

एसडीएम बलबीर रमण ने बताया कि पुनर्वास सीट क्रमांक 2 के भूखंड क्रमांक 138, 139 के अंश भाग में संजय कुमार आनंद द्वारा किए गए अवैध निर्माण पर सात दिन में तोडऩे के निर्देश दिए गए हैं। पांच हजार रूपये का अर्थदंड अधिरोपित किया गया है।

पचास लाख की जमीन अतिक्रमण मुक्त

राजस्व, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने बुधवार को पचास लाख रूपये की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में प्रकाश बजाज द्वारा अतिक्रमण कर बनाए गए बाउंड्रीवाल तोड़ा गया।

mp bhu mafia
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करता अमला। IMAGE CREDIT:

एसडीएम बलबीर रमण ने बताया कि कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने निर्देश पर कार्रवाई के बाद अतिक्रमणकारी के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज करवाई गई है। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार मुनौव्वर खान, माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे सहित नगर निगम का अमला मौजूद रहा।

mp bhu mafia
राजस्व विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में सील किया दुकान। IMAGE CREDIT:

नगर निगम से किराए पर दुकान लेकर बिना अनुमति किया निर्माण, सील
साधूराम स्कूल के समीप नगर निगम स्वामित्व की दुकान क्रमांक चालीस पर राहुल कुमार चेलानी द्वारा किए गए बिना अनुमति निर्माण के बाद नगर निगम द्वारा पहले आबंटन निरस्त किया गया और बुधवार को दुकान सील किया गया। यहां हुए मनमाने निर्माण पर राजेश नायक ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज करवाई थी। बताया जा रहा है कि नगर निगम द्वारा इस मामले को दो साल तक लटकाए रखा गया।

यह भी जानें
- बड़वारा में ग्रामवासियों के सहयोग व समन्वय से एक मंदिर को शिफ्ट कराया गया है। वहीं सड़क पर अतिक्रमण में आ रहे सरस्वती बाई पति श्यामलाल गुप्ता के मकान के अतिक्रमित हिस्से को भी तोड़ा गया।

- कृषि उपज मंडी के आगे इंद्रानगर में सरकारी जमीन पर धीरज निषाद द्वारा किया गया कब्जा हटाया गया। यहां पर दो टपरे रखवाकर अतिक्रमण किया गया था। कार्रवाई नायब तहसीलदार रविंद्र पटेल, अतिक्रमण निरीक्षण प्रशांत परौहा, कुठला पुलिस की उपस्थिति में हुई।

- नगर निगम द्वारा 4 मार्च को कई भवनों पर कार्रवाई को लेकर कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा द्वारा नोटिस जारी किया गया है। जयप्रकाश वार्ड कटनी में आवासीय भवनों में व्यवसायिक उपयोग के मामले में धर्मेंद्र माखीजानी, अनिल वाधवानी, दरयामल पंजाबी, अजीत साहू, मीरा देवी बजाज, अशोक बजाज सहित अन्य निर्माण पर कार्रवाई होगी।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned