scriptऑटो चालक की हत्या के बाद गांव छावनी में तब्दील | Temporary police chowki in Kudri village after auto driver murder | Patrika News

ऑटो चालक की हत्या के बाद गांव छावनी में तब्दील

locationकटनीPublished: Nov 11, 2020 03:22:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कुदरी गांव में तनावपूर्ण शांति के बीच खुली अस्थाई पुलिस चौकी

पुलिस छावनी में तब्दील कुदरी गांव

पुलिस छावनी में तब्दील कुदरी गांव

कटनी. गत 6 नवंबर को हुई ऑटो चालक मुकेश पाल की हत्या के बाद से गांव में तनाव कायम है। ऐसे में एहतियात के तौर पर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अस्थाई पुलिस चौकी भी खोल दी गई है। फिलहाल पुलिस फोर्स की मौजूदगी में गांव में तनावपूर्ण शांति है।
बता दें कि रीठी थाना अंतर्गत कुदरी गांव में शुक्रवार की शाम मामूली विवाद पर मुकेश पाल नामक युवक को गांव के ही कुछ लोगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हत्या से आक्रोशित परिजनों ने रीठी व देवरी के बीच सड़क जाम कर दिया। रास्ता जाम की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी ने बड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा कर जाम खत्म कराया। इसके बाद परिजन थाने गए और रिपोर्ट दर्ज कराई।
ये भी पढें- कटनी के कुदरी में ऑटो चालक की हत्या के बाद हंगामा, क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति

पुलिस के अनुसार कुदरी निवासी सुदीना पाल ने बताया है उनका बेटा बृजेंद्र पाल ऑटो चलाने का काम करता है। वह शुक्रवार की शाम गांव के राकेश चक्रवर्ती की खाद रीठी से लेकर ऑटो में आया था। घर में राकेश के पिता मिले। उनसे उसने खाद उतारने की बात कही। इस बीच वह ऑटो से खाद नीचे गिरा रहा था और गांव के किसी व्यक्ति से हंसी मजाक किया तो वह गाली गलौज करने लगा। इस बीच राकेश का भाई बिंदू बाहर निकल आया और पिता को गाली देना समझकर उनसे झगड़ पड़ा। देखते ही देखते यह झगड़ा मारपीट में तब्दील हो गया। घटना की जानकारी लगने पर बृजेंद्र के पिता सुदीना व चचेरा भाई मुकेश पाल बीच बचाव करने पहुंचे, तबतक राकेश और दो अन्य लोग भी आ गए। इसी बीच किसी ने बृजेंद्र व मुकेश पर लाठी रॉड से हमला कर दिया, इसमें मुकेश को गंभीर चोट आई। परिजन मुकेश व बृजेंद्र को लेकर रीठी अस्पताल पहुंचे। यहां से मुकेश को कटनी रेफर कर दिया गया। फिर हालत में सुधार ना होता देख डॉक्टरों ने रात में उसे मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर कर दिया। यहां शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक चक्काजाम के दूसरे दिन भी कुदरी गांव में बवाल हुआ था और भारी गहमागहमी के बीच मृतक का अंतिम संस्कार हुआ। लेकिन परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश कायम रहा। इसके मद्देनजर अस्थाई पुलिस चौकी का निर्माण कर दिया गया। इससे पहले पीड़ित परिवार द्वारा रीठी-कटनी मार्ग पर चक्काजाम करने के बाद दूसरे दिन रविवार को कुदरी गांव में ही फिर बवाल मच गया। भारी गहमागहमी के बीच मृतक का अंतिम संस्कार हो पाया। कुदरी में बवाल की सूचना पाकर सबसे पहले मौके पर पहुंचे रीठी थाना प्रभारी व आक्रोशित ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो