script…तो इस वजह से विद्युत सब स्टेशन कैमोर में हुआ था धमाका और भड़की थी आग, सामने आई बड़ी लापरवाही | The 23-year-old was whistle, the sudden crash | Patrika News

…तो इस वजह से विद्युत सब स्टेशन कैमोर में हुआ था धमाका और भड़की थी आग, सामने आई बड़ी लापरवाही

locationकटनीPublished: Jul 21, 2019 09:12:42 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-23 साल पुरानी थी सीटी, एकाएक लोड बढऩे से हुआ हादसा, जेई बोले-नेचुरल है घटना, कई जगह पर लगी है कई साल पुरानी सीटी
-जिला अस्पताल में इलाज करा रहे मनीष की हालत बनी गंभीर, जबलपुर रैफर
 

sub station,

सब स्टेशन में जांच करने पहुंची पुलिस टीम।

कटनी. 19 जून की देररात कैमोर सब स्टेशन में लगी जिस 132केवी की सीटी में ब्लॉस्ट हुआ था वह 23 साल पुरानी थी। सप्लाई क्षमता में वृद्धि होने की वजह से वह गर्म हो गई थी। जिसके कारण सीटी बस्र्ट हो गई। सब स्टेशन में काम कर रहे विद्युत वितरण कंपनी व ट्रांसमिशन कंपनी के दो-दो कर्मचारी चपेट में गए थे। गंभीर रूप से झुलस गए थे। हालांकि घटना को लेकर विद्युत कंपनी कैमोर के जेई एसके चतुर्वेदी का कहना है कि यह नेचुरल घटना है। रखरखाव में कोई कमीं नहीं रही। कई जगह पर पुरानी सीटी लगी हुई है और काम कर रहीं है। अंदरूनी कहीं पर खराबी आ गई होगी। सूत्रों की मानें तो जो 132केवी की सिटी ब्लॉस्ट हुई है वह सतना की थी। उसमें हल्का लीकेज था। हालांकि टेस्टिंग के बाद सुधार दिया गया था। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात 9.15 बजे कैमोर सब स्टेशन में एक तेज धमाका हुआ था। 132केवी की सीटी बस्र्ट हो गई थी। सब स्टेशन में मौजूद दो आपरेटर व दो सिक्योरिटी गार्ड गंभीर रूप से झुलस गए थे।

मनीष जबलुपर रैफर, दो सरकारी की जगह पहुंचे निजी अस्पताल
शुक्रवार देररात कैमोर सब स्टेशन में सीटी बस्र्ट होने की वजह से घायल हुए आपरेटर मनीष, रत्नेश समदडिया, राजकुमार बर्मन व राहुल गौतम को इलाज के लिए विजयराघवगढ़ अस्पताल के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रैफर किया था। तबियत में सुधार नहीं होने पर शनिवार सुबह मनीष पाठक को इलाज के लिए जबलपुर रैफर किया गया। सरकारी अस्पताल में बेहतर इलाज की सुविधा नहीं मिलने पर राजकुमार बर्मन व राहुल गौतम उपचार कराने एमजीएम अस्पताल पहुंचे।

ऐसा लगा जैसे किसी ने गर्म खौलता तेल उडेल दिया हो
सीटी बस्र्ट होने की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलसे कर्मचारियों ने बताया कि उमस भरी गर्मी होने की वजह से सभी लोग परिसर में बैठे थे। इस दौरान अचानक से धमाका हुआ और सीटी बस्र्ट हो गई। तेल इनता गर्म था कि शरीर पर पड़ते ही कपड़े गल गए। ऐसा लगा जैसे किसी ने खौलता तेल उड़ेल दिया हो।

फॉरोसिंक टीम पहुंची जांच करने
कैमोर सब स्टेशन में शुक्रवार रात हुए हादसे की जांच करने शनिवार शाम फॉरेंसिक की टीम पहुंची। एसडीओपी हरिओम शर्मा, थाना प्रभारी सौरभ कुमार व डा.ॅ अवनीश कुमार, प्रेम पटेल व रोहित सब स्टेशन पहुंचे और जांच पड़ताल कर पूछताछ की।

-हादसे में गड़बड़ी किसकी है। इसका जांच करवाकर पता लगवाया जा रहा है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
सौरभ कुमार, थाना प्रभारी कैमोर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो