आबकारी आयुक्त ने आलीशान होटल में उड़ाई दावत, यहां शराब दुकानों का हो गया ये हाल

नई शराब नीति में सरकार से मिले टॉरगेट अचीव करने जबलपुर से पहुंचे थे कटनी

By: raghavendra chaturvedi

Published: 10 Feb 2018, 11:22 AM IST

कटनी
नई शराब नीति के बाद जिले की 20 समूहों की 63 शराब दुकानों की नीलामी बीते साल 136 करोड़ से बढ़ाकर 1 अरब 56 करोड़ 46 लाख 86 हजार 195 रुपये में देने का टॉरगेट आबकारी विभाग को मिला। इसमें 15 प्रतिशत अतिरिक्त दर पर दुकानों की नवीनीकरण करने की अंतिम तारीख ९ फरवरी थी। नवीनीकरण में 70 प्रतिशत दुकाने देनी थी। 8 फरवरी तक 57 प्रतिशत दुकानों के फार्म बिकने के बाद शुक्रवार को 70 प्रतिशत करवाने आबकारी उपायुक्त प्रमोद झा कटनी पहुंचे। उन्होंने आबकारी विभाग के कर्मचारियों की मीटिंग ली और शाम तक हर हाल में 70 प्रतिशत दुकानें नवीनीकरण में शामिल करवाने के निर्देश देकर शहर के एक मंहगे होटल में भोजन करने चले गए। वहां से उन्हे वापस आबकारी कार्यालय आना था, लेकिन वे जबलपुर रवाना हो गए। इधर मीटिंग से पहले 63 प्रतिशत दुकानों का नवीनीकरण हुआ था, शुक्रवार शाम तक नवीनीकरण का आंकड़ा 67 प्रतिशत तक ही पहुंच सका। अब शेष 3 प्रतिशत लॉटरी में अलॉट करवाने 15 फरवरी तक समय है, इसमें टॉरगेट पूरा नहीं हुआ तो टेंडर निकाली जाएगी। सरकार द्वारा नई शराब नीति में इस पूरी कवायद का उद्देश्य था कि शराब दुकानों के टेंडर के दौरान आपस में विवाद की स्थिति निर्मित न हो। इधर शराब दुकानों का नवीनीकरण नहीं होने से शेष दुकानें लॉटरी में जाएंगी। लॉटरी में भी दुकानें आबंटित नहीं हुई तो टेंडर में विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है।

इन समूहों के बिके फार्म
नदीपार, उमरियापान, स्लीमनाबाद, बहोरीबंद, बरही, बड़वारा, खलवारा, निवार पहाड़ी, विजयराघवगढ़, रीठी, गर्ग चौराहा, न्यू कटनी, खिरहनी व बाकल।

इन समूहों पर ठेकेदारों ने नहीं दिखाई रुचि
सराय, कटनी कैंप, भट्ठा मोहल्ला, आजाद चौक, झर्राटिकुरिया और देवगांव।

जिले में कहां कितनी शराब दुकानें
दुकान शहर ग्रामीण कुल
देशी 14 29 43
विदेशी 08 12 20


- आबकारी उपायुक्त प्रमोद झा जिले के अमले का मार्गदर्शन करने आए थे। शुक्रवार दोपहर उन्होंने कर्मचारियों की मीटिंग ली। दोपहर भोजन के बाद कार्यालय आना था, लेकिन जबलपुर में काम आने के कारण वे वापस चले गए। शुक्रवार शाम तक 67 प्रतिशत दुकानों के फार्म नवीनीकरण के लिए ठेकेदारों ने लिया। 15 फरवरी तक लॉटरी में टॉरगेट पूरा हो जाएगा।
आरपी किरार आबकारी अधिकारी कटनी

Patrika
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned