scriptजोगी के वेश में मिला चीतल का शिकारी | the hunter of chital was disguised as a jogi | Patrika News

जोगी के वेश में मिला चीतल का शिकारी

locationकटनीPublished: Feb 23, 2016 06:27:00 am

Submitted by:

praveen chaturvadi

2009 में बहोरीबंद के जंगल में किया था चीतल का शिकार, वन विभाग ने सलैया गांव के समीप घेराबंदी कर पकड़ा


कटनी। बहोरीबंद वन परिक्षेत्र अंतर्गत 2009 में चीतल का शिकार करने वाले आरोपी को वन विभाग ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी जोगी के वेश में फरारी काट रहा था। मुखबिर की सूचना पर वन अमले ने उसे गांव के समीप घेराबंदी कर सोमवार को पकड़ा। वन अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

ये है मामला
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सलैया फाटक निवासी रमेश पिता दशरथ वासुदेव (45) ने 2009 में बहोरीबंद वन परिक्षेत्र के जंगल में चीतल का शिकार किया था। वह सात साल से फरारी काट रहा था। आरोपी की तलाश कटनी समेत उमरिया, शहडोल, जबलपुर, सागर, पन्ना, दमोह सतना आदि जिलों में की गई। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह 10 बजे वन विभाग के परिक्षेत्र सहायक बंधी बीएस चंद्रेल व वन रक्षक राजेश सोनी ने मुखबिर की सूचना पर गांव के समीप दबिश दी। रमेश से जब वन अमले ने पूछताछ शुरू की तो वह भागने का प्रयास करने लगा, तभी वन अमले ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया।

इनका कहना है
मुखबिर की सूचना पर चीतल का शिकार करने वाले 2009 से फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाबा बनकर फरारी काट रहा था। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
– केके भारद्वाज, वन संरक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो