कार्यक्रम में संख्या इतनी है जितनी देश भर में ईमानदारी

कार्यक्रम में संख्या इतनी है जितनी देश भर में ईमानदारी

Narendra Shrivastava | Publish: Apr, 23 2019 06:45:17 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 06:45:18 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित, कविताओं और व्यंग्य पर श्रोताओं ने लगाए ठहाके

कटनी। ग्राम पंचायत पिपरौंध में संस्था श्री कृष्णा गौ सेवा समिति द्वारा अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारम्भ मां सरस्वती की प्रतिमा में द्वीप प्रज्वलित कर संस्था के सचिव राकेश रंजन द्वारा किया गया। इसके पश्चात् उपस्थित कवियों एवं अतिथियों का संस्था पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सतना से आए वरिष्ठ समाजसेवी मनोज शुक्ला द्वारा की गई।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कवि अतुल गौतम ने किया। शंभु शिखर द्वारा मां सरस्वती की वंदना का पाठ किया गया। स्वेत क्रांति का मृदुभाषी हूं कविता का पाठ कर उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए रीवा से पधारे महेश दुबे द्वारा हास्य व्यंग इस कार्यक्रम में संख्या इतनी है जितनी देश भर में ईमानदारी बची हुई है के माध्यम से समाज को एक संदेश दिया।
इसी क्रम में मंच संचालन कर रहे अतुल गौतम द्वारा हंसने मुस्कुराने की कला ईश्वर ने इंसानों को दी है लाईनों के माध्यम से शशीकांत यादव शहडोल को आमंत्रित किया गया। आपने अपनी कविता हमने रो-रो कर आंसुओं की बौछार लगा दी उसने घूमके छाता लगा लिया के माध्यम से लोगों को खूब गुदगुदाया।
इसी कड़ी में आगे सतना से उपस्थित कवि राकेश सिंह द्वारा छोटा हूं तो क्या हुआ जैसे आंसू एक कविता का पाठ कर उपस्थित श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। इसी कड़ी में संस्था द्वारा बच्चों को निबंध लेखन रंगोली प्रतियोगिता ड्राइंग में प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र वितरण का कार्य किया गया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी कवियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से लक्ष्मी अडलक, सोनल जैन, वंदना रजक, सीमा श्रीवास, विपिन गर्ग, दुर्गेश शर्मा, कपिल द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned