बारिश ने खोली सड़क निर्माण की पोल, दलदल में तब्दील

आवागमन हुआ मुश्किल, पीडब्ल्यूडी विभाग और ठेकेदार की कुप्रबंधन आई सामने.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 06 Jun 2020, 08:55 AM IST

कटनी. स्लीमनाबाद से बहोरीबंद के बीच आवागमन करने वाले वाहन चालकों को बारिश के बाद मुख्य मार्ग पर अब कीचड़ की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यहां निर्माणाधीन 22 किलोमीटर की सड़क में वैकल्पिक आवाजाही की अनदेखी की गई। वाहन चालकों ने बताया कि जब से सड़क निर्माण का काम प्रारंभ हुआ है ठेकेदार द्वारा वैकल्पिक मार्ग निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है।

इस पर विभाग के अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। गुरुवार सुबह हुई बारिश से ग्राम पंचायत तिहारी के पास निर्माणाधीन पुलिया के समीप मार्ग दलदल में तब्दील हो गया। इससे पूरे दिन सैकड़ों वाहन चालकों और पैदल चलने वाले राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक साथ दोनों ओर से आवागमन करने में गई राहगीर कीचड़ से लथपथ हुये। राहगीरों का कहना है कि सड़क निर्माण कम्पनी की लेटलतीफी के कारण स्थानीय रहवासियों को आवागमन की समस्या से गुजरना पड़ रहा है। गर्मी के दिनों भी धूल के चलते परेशानी उठानी पड़ रही थी और अब बारिश होने के साथ ही कीचड़ की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

विभागीय कर्मचारियों ने बताया कि सड़क का निर्माण दिसंबर 2019 में पूर्ण हो जाना था। शुरू से ही इसके निर्माण में लापरवाही बरती गई और अब अधूरा रोड वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन गया है।
पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ वीके चौबे बताते हैं कि लॉकडाउन के कारण निर्माण कार्य पर असर पड़ा। अब निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। जल्द से जल्द सड़क मार्ग का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाएगा।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned