scriptभाजपा प्रदेशाध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र में मंडल अध्यक्ष ने कहा- थाना प्रभारी झूठा मामला लगा देगा | The station in-charge will make a false case | Patrika News

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र में मंडल अध्यक्ष ने कहा- थाना प्रभारी झूठा मामला लगा देगा

locationकटनीPublished: Nov 16, 2021 03:04:15 pm

इधर-चौबीस घंटे में कैमोर टीआइ का तबादला आदेश रुकने पर उठे सवाल, 15 नवंबर की सुबह कैमोर थाना से कुठला थाने के लिए हुआ तबादला, शाम होते-होते निरस्त, एसपी बोले पारिवारिक कारणों से रुका तबादला.
– इससे पहले कैमोर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता एसपी को पत्र लिखकर बता चुके हैं टीआइ से जान का खतरा.

kaimor

कैमोर थाना

कटनी. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र में शामिल कटनी जिले के विजयराघवगढ़ विधानसभा के कांटी मंडल अध्यक्ष जयवंत सिंह द्वारा एसीसी कंपनी में स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं कराने से लेकर विकास कार्यों में बेपरवाही के मुद्दे पर चर्चा के दौरान कहा कि कंपनी के खिलाफ गए तो थाना प्रभारी कोई भी झूठा मामला लगा देगा। इस बीच सोमवार सुबह कैमोर थाना प्रभारी अरविंद जैन का तबादला कुठला थाना में किए जाने संबंधी आदेश के शाम होते-होते निरस्त हो जाने के बाद अब सियासत तेज हो गई है।

पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। हालांकि कटनी एसपी सुनील जैन तबादला रुकने को लेकर परिवारिक कारण बता रहे हैं, लेकिन जानकार बताते हैं कि इसके पीछे बड़ी राजनीति है। अंचल के एक नेता टीआइ के माध्यम से अपनी राजनीति चमका रहे हैं और इस कारण तबादला नहीं होने देना चाहते। दूसरी ओर थाना प्रभारी के कार्यशैली से भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता नाराज हैं। नगर परिषद कैमोर के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता गणेश राव ने तो एसपी को लिखित में शिकायत देकर कहा था कि उन्हे टीआइ से जान का खतरा है।

पुलिस ने जारी किया था आरोपी का वीडियो-
भाजपा नेता गणेश राव की शिकायत के बाद पुलिस ने उसी का वीडियो जारी कर दिया जिसकी शिकायत भाजपा नेता गणेश राव ने आठ माह पहले की थी। वीडियो में वह व्यक्ति कैमोर पुलिस के न्यायप्रिय होने की जानकारी देते हुए बीजेपी नेता पर ही आरोप लगा रहा है। पुलिस द्वारा वीडियो जारी किए जाने के बाद भाजपा नेता गणेश राव ने कहा कि पुलिस की यह सोची समझी रणनीति है। पुलिस आरोपी पर कार्रवाई के बजाए उसी की वीडियो जारी कर रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा था धमकी देना पुलिस का काम नहीं-
कैमोर थाना प्रभारी अरविंद जैन के खिलाफ गणेश राव द्वारा की गई शिकायत मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल ने मीडिया को दिए बयान में कहा था कि एसपी से बात कर कार्रवाई की मांग करेंगे। धमकी देना पुलिस का काम नहीं है। गणेश राव पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। कर्मठ व्यक्ति हैं। पुलिस द्वारा जारी वीडियो में जिसके खिलाफ गणेश राव ने आवेदन दिया है वही पुलिस की तारीफ कर रहा है तो टीआइ संदेह के घेरे में है।

सोमवार सुबह एसपी ने जारी की तबादला सूची-
सोमवार सुबह एसपी द्वारा उप निरीक्षक व सहायक उपनिरीक्षकों की स्थानान्तरण सूची जारी की गई। इसमें उप निरीक्षक सत्येंद्र प्रसाद चतुर्वेदी थाना बहोरीबंद से ढीमरखेड़ा, उप निरीक्षक हरदयाल सिंह ढीमरखेड़ा से बहोरीबंद, उप निरीक्षक मीनाक्षी पन्द्रे थाना बरही से विजयराघवगढ़, छह कार्यवाहक उप निरीक्षक अनिल कुमार पांडेय कैमोर से बड़वारा, विष्णुशंकर जायसवाल ढीमरखेड़ा से बरही, राकेश कुमार पटेल बहोरीबंद से स्लीमनाबाद, अश्वनी कुमार यादव स्लीमनाबाद से ढीमरखेड़ा, कृष्ण कुमार सिंह, ढीमरखेड़ा से बड़वारा, सरोज कुमार दुबे महिला सेल से रक्षित केंद्र कटनी के लिए ट्रांसफर किया गया। इसमें कैमोर टीआइ अरविंद जैन का कुठला और कुठला टीआइ विपिन सिंह का कैमोर ट्रांसफर शाम को जारी आदेश में रुक गया।

इस पूरे मामले को लेकर एसपी सुनील कुमार जैन का कहना है कि प्रशासनिक व्यवस्था के तहत स्थानांतरण किया गया था। निरीक्षक अरविंद जैन के साथ पारिवारिक समस्या सामने आई। इसके अलावा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भी तीन वर्ष पूरे नहीं हुए हैं। थाना क्षेत्र के कार्य प्रभावित न हों, इसलिए स्थानांतर निरस्त किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो