scriptपीडि़त ने कहा सीसीटीवी कैमरा देख लें, पुलिस जागी तब तक देर | The victim said, see the CCTV camera, the police wake up till then | Patrika News
कटनी

पीडि़त ने कहा सीसीटीवी कैमरा देख लें, पुलिस जागी तब तक देर

कैमोर में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदात ने बढ़ाई आमजनों की परेशानी,एक मामले में 14 दिन बाद भी सुराग नहीं

कटनीNov 06, 2019 / 02:23 pm

raghavendra chaturvedi

Crime; फ्लैट से हुई 15 लाख रुपए की चोरी का भेद सुलझा

file image

कटनी. कैमोर पुलिस की बेपरवाही कहें या चोरों का बढ़ता हौसला। कैमोर में लगातार बढ़ती चोरी की वारदात से नागरिक परेशान हैं। स्थिति यह है कि जरुरी काम होने पर भी घर व दुकान नहीं छोड़ पा रहे हैं। बहुत ज्यादा जरुरी होने कहीं बाहर गए तो चोरी की चिंता सताती है।
नागरिकों का कहना है कि ऐसी स्थिति चोरी की वारदात में तफ्तीश के दौरान कैमोर पुलिस की सुस्त रवैए के कारण निर्मित हो रही है। ताजा उदाहरण चौदहा पेट्रोल पंप के सामने अनिल तिवारी के घर पर चोरी से जुड़ा है। 22 अक्टूबर को घर पर सेंध मारकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।
खासबात यह है कि उसी दिन मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस को पीडि़तों ने बताया कि सामने चौदहा पेट्रोल पंप पर लगी सीसीटीवी फुटेज खंगाल लिया जाए, शायद कुछ मदद मिल जाए। चोरों की तफ्तीश हो जाए।
शायद पीडि़तों का यह सुझाव पुलिस को नागवार गुजरा और जांच के दौरान नौ दिन तक सीसीटीवी फुटेज की जांच नहीं की गई। बाद में पुलिस को कहीं कोई सुराग नहीं मिला तो एक नवंबर को पेट्रोल पंप में सीसीटीवी देखने पहुंची। तब पता चला कि वहां तीन दिन पिछला बैकअप ही रहता है, यानि 28 अक्टूबर से पहले का डाटा सुरक्षित ही नहीं था।
नागरिकों का आरोप है कि चोरी के मामले में पुलिस का रवैया पूरे क्रियाकलाप पर सवाल खड़ी करती है। कैमोर पुलिस चोरी की घटनाओं के बाद चोरों को पकडऩे के लिए ठोस प्रयास नहीं कर रही है।
दूसरी और पुलिस के आला अधिकारी बताते हैं कि जरुरी नहीं कि सीसीटीवी फुटेज से मदद मिलती। एसडीओपी हरिओम शर्मा के अनुसार चोरी के आरोपियों को पकडऩे के लिए बीएस टेन डाटा निकाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

Home / Katni / पीडि़त ने कहा सीसीटीवी कैमरा देख लें, पुलिस जागी तब तक देर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो