script

सड़कों, कॉलोनियों में चोर-लुटेरे कर रहे गश्त, जानिए थानों में क्या कर रहे प्रभारी

locationकटनीPublished: Jun 24, 2019 11:39:11 am

Submitted by:

dharmendra pandey

जिले में चार माह में चोरी, अपहरण व बलात्कार की घटनाओं में इजाफा, दहशत में लोग -सूना घर छोडऩे में भी कतरा रहे शहरवासी
 
 

Truck cutting, theft, crime, badminton, police, latest Hindi news

Theft of the city is not stopped

कटनी. जिले में चोर लुटेरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। अपराधी बेखौफ होकर आए दिन लूट, चोरी, अपहरण, बलात्कार व हत्या जैसे गंभीर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस को आरोपियों की भनक तक नहीं लग पा रही है। स्थिति यह है कि चार माह में 75 घरों व दुकानों के ताले तोड़कर चोरों लाखों रुपये के जेवर, सामग्री व रुपये पार कर दिए तो अपहरण व बलात्कार की भी घटनाओं में इजाफा हुआ है। जिले के सभी थानों में कोतवाल तो हैं, लेकिन सड़क पर उनसे ज्यादा गश्त चोर-लुटेरे कर रहे है। बढ़ते अपराधों पर पुलिस अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। लोग अपने घरों को सूना छोडऩे डर रहे हैं।
30 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी करते हैं गश्त
शहर की सुरक्षा को लेकर हर दिन 30 से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मिलकर गश्त करते हैं। इसमें एसडीओपी, थाना प्रभारी, सूबेदार, एफआरबी, चीता व स्पेशल टीम शामिल है। फिर भी चोरी की वारदातें थम नहीं पा रही है। गश्ती के नाम पर पुलिस खानापूूॢत करती है। जिस वजह से चोर-लुटेरे आसानी से घटना को अंजाम देते हैं और भाग जाते हैं।

आरटीओ की इस कार्रवाई से रेत कारोबारियों में मचा हड़कंप, जानिए क्या हुई कार्रवाई https://www.patrika.com/katni-news/rto-action-of-over-load-trucks-4747148/

 

 

 

120 दिन में 75 हुई चोरियां
जिले में चार माह में सबसे अधिक वारदात चोरी की हुई हंै। जनवरी से अप्रैल माह के बीच 120 दिन में 75 से चोरियां हुई हैं, लेकिन खुलासा एक का भी नहीं हुआ है। जिले में सबसे अधिक चोरी मार्च माह के 31 दिन में हुई, जिसमें लगभग हर दिन चोरों ने ताला तोड़ा है। इस माह में विभिन्न थानों में 29 चोरियां दर्ज हुई हैं।

68 अपहरण के मामले हुए दर्ज
जिले में चार माह में अपहरण के 68 मामले दर्ज हुए है। सबसे अधिक अपहरण के प्रकरण अप्रैल माह में दर्ज हुए हैं। इस माह में 23 हुए हैं जबकि जनवरी व फरवरी में क्रमश: 13-13 व मार्च में 19 प्रकरण दर्ज हुए। इस मामले में भी पुलिस खुलासा करने में पीछे रहीं।

जिले में चार माह में हुए अपराध
माह चोरी लूट हत्या बलात्कार अपहरण
जनवरी 20 01 00 06 13
फरवरी 14 01 01 04 13
मार्च 29 00 02 06 19
अप्रैल 12 00 01 03 23

-अपराधों पर अंकुश लगाया जा रहा है। जिले में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों का जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक कटनी।

ट्रेंडिंग वीडियो