scriptशहर में होंगे दो तहसील, शहरी में ४९ तो ग्रामीण में होगा ८७ गांव शामिल | There will be two tehsils in the city, 49 in urban areas and rural vil | Patrika News

शहर में होंगे दो तहसील, शहरी में ४९ तो ग्रामीण में होगा ८७ गांव शामिल

locationकटनीPublished: May 09, 2018 11:28:15 am

Submitted by:

dharmendra pandey

नए तहसील के गठन का प्रस्ताव तैयार, शहरी तहसील कटनी में शामिल होगा माधवनगर व हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी

tahsil

tahsil

कटनी. . शहर में बनने वाली नई तहसील के गठन का प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के शासन को भेजे जाने की तैयारी चल रही है। प्रस्ताव के अनुसार कटनी शहर व ग्रामीण के नाम से शहर में दो तहसील बनेगी। ग्रामीण तहसील में ८७ गांव व शहरी क्षेत्र में ४९ गांव होंगे। दोनों तहसीलों का विकासखंड़ कटनी ही रहेगा। नई तहसील के गठन के बाद
पहाड़ी सर्किल के अंतर्गत आने वाले माधवनगर व हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कटनी तहसील शहरी क्षेत्र में जोड़ा जाएगा। इसी प्रकार मुड़वारा-२ सर्किल में आने वाले चाका व जुहला पटवारी हल्का भी शहरी क्षेत्र मेंं शामिल होंगे। अधिकारियों की मानें तो नई तहसील के गठन से कोई नए गांव नहीं जोड़े गए हैं। शहर से जुड़े गांव शहरी क्षेत्र में आएंगे।
२९ पटवारी हल्के होंगे:
शहरी क्षेत्र में २९ पटवारी हल्के रहेंगे। जबकि ग्रामीण तहसील में ३७ पटवारी हल्कों को लिया जाएगा। तीन राजस्व निरीक्षक मंडल होंगे। नई तहसील के गठन होने के दोनों तहसीलों में एक तहसीलदार, एक अतिरिक्त तहसीलदार व एक नायब तहसीलदार की पदस्थापना होगी।
वर्जन
शासन से मिले आदेश के बाद नई तहसील के गठन को लेकर प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। स्वीकृति के लिए जल्द ही शासन को भेजा जाएगा।
संदीप श्रीवास्तव, तहसीलदार।
……………………………..

सड़क किनारे लगे साइन बोर्ड से टकराए बाइक सवार युवक, घायल
विजयराघवगढ़-कैमोर मार्ग पर पडऩे वाले ग्राम हरदुआ में हुआ हादसा
कटनी़. कैमोर-विजयराघवगढ़ मार्ग पर पडऩे वाले ग्राम हरदुआ के पास बाइक सवार दो युवक सड़क किनारे लगे साइन बोर्ड से टकरा गए। गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए दोनों युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार ग्राम हरैया निवासी ऋषि राज सिंह (२५) व अनिल पटेल (२०) के साथ सोमवार को बाइक क्रमांक एमपी २०ओएम ४१६३ में सवार होकर कटनी से गांव हरैया जा रहे थे। शाम ४.३० बजे के लगभग जैसे ही बाइक सवार युवक हरदुआ के पास पहुंचे तो बाइक अनियंत्रित हो गई। सड़क किनारे लगे बोर्ड से टकरा गई। बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों युवकों के सिर, हाथ व पैर में चोटें आई है। घटनास्थल पर पहुंचे लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। घायलों को उपचार के लिए एंबुलेंस १०८ से जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने भर्ती कर युवकों का उपचार शुरू किया।
………………………………………..

ट्रेंडिंग वीडियो