scriptदेशभर में गांजा तस्करी करने वाले गिरोह से जुड़ी है ये महिलाएं, 2800 रुपए किलो में खरीदकर 15 हजार में हैं बेचती | These women are associated with gangs smuggling across the country | Patrika News

देशभर में गांजा तस्करी करने वाले गिरोह से जुड़ी है ये महिलाएं, 2800 रुपए किलो में खरीदकर 15 हजार में हैं बेचती

locationकटनीPublished: Sep 21, 2018 09:48:08 pm

Submitted by:

shivpratap singh

शहर में खपाने लाई गई थी 47 किलो गांजे की खेप, हरियाणा की महिला 5 बैग में भरकर लाई थीं उड़ीसा से गांजा

These women are associated with gangs smuggling across the country.

These women are associated with gangs smuggling across the country.

कटनी. उड़ीसा के मलकान गिरी से छत्तीसगढ़ होकर मध्यप्रदेश के रास्ते उत्तरप्रदेश, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में गांजा तस्करी के अतर्राज्जीय गिरोह को मुड़वारा रेलवे स्टेशन में पकड़ा गया है। जीआरपी ने हरियाणा की पांच महिलाओं को दबोचा है जो उड़ीसा से गांजा लेकर यहां पहुंची थीं। बताया जा रहा है कि गांजा तस्कर पहले सड़क मार्ग से यूपी, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में तस्करी करते थे। पुलिस द्वारा आएदिन की जा रही कार्रवाई के बाद तस्करों ने अब टे्रन से तस्करी शुरू कर दी है।


बुधवार शाम जीआरपी ने मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 4-5 के फुटओवर ब्रिज के नीचे 5 महिलाओं के पास से 47 किलो 700 ग्राम गांजा जब्त किया है। जब्त गांजे की कीमत लाख 68 हजार रुपए है। गिरफ्तार आरोपियों में कमला बाई (43) , विमला बाई (50), राजकला (45), संतोष सासी (40) व मिसरी सासी (50) सभी निवासी वार्ड क्रमांक 3 गढ़ी मोहल्ला रोहतक शामिल हैं। ये महिलाएं दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस से मुड़वारा रेलवे स्टेशन पहुंची थी।

2800 रुपए प्रतिकिलो खरीदा गांजा
थाना प्रभारी डीपी चढ़ार ने गुरुवार सुबह पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी महिलाओं ने उड़ीसा के सुनील बंजारा नाम व्यक्ति से 2800 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से गांजा खरीदा था। इस गांजे को वे 10 हजार से 15 हजार रुपए प्रतिकिलो की कीमत पर बेचने वाली थीं।


शहर में खपाने की थी तैयारी
तस्कर महिलाएं गांजा की यह बड़ी खेप शहर में खपाने के लिए लेकर आई थीं। मुड़वारा स्टेशन में वे खरीदार के आने का इंतजार कर रही थीं। तभी मुखबिर की सूचना के बाद खरीदार से पहले जीआरपी पहुंच गई। तस्करों से मिले इनपुट के बाद जीआरपी शहर में गांजा खरीदारों का पता लगाने तो कह रही है लेकिन 24 घंटे बाद भी खरीदार का पता नहीं लगा सकी है।

इनका कहना
महिला तस्करों से पूछताछ में शहर में कौन खरीदार उनसे गांजा खरीदने वाला था, इसका खुलासा नहीं हो सकता है। महिलाओं के मोबाइल की जांच कराई जा रही है।
डीपी चड़ार, टीआई, जीआरपी

ट्रेंडिंग वीडियो