script

रैलिंग का निरीक्षण करते वक्त कलेक्टर ने कहा था कि चोर उखाड़ ले जाएंगे अंदर से लगाओ नट बोल्ट, अफसरों ने लगवाया बाहर से

locationकटनीPublished: Jan 13, 2020 11:24:17 am

Submitted by:

dharmendra pandey

-रैलिंग लगाने वाला ठेकेदार बोला-किसी ने नहीं दी जानकारी, काम भी मुझे पेटी कॉटे्रक्ट में मिला था
-शहर की सुंदरता बढ़ाने को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय से दुगाड़ी नाला तक बने डिवाइडर में लगाई गई है लोहे की रैलिंग
 

Ralling

रैलिंग में बाहर से लगाया गया नट बोल्ट।

कटनी. शहर की सुंदरता को लेकर कलेक्टेट्र कार्यालय के सामने से दुगाड़ी नाला पुल तक बने डिवाइडर पर निगम अफसरों ने लोहे की रैङ्क्षलग लगवाई है, लेकिन इसको लगवाने में अफसरों ने कलेक्टर के निर्देश का पालन नहीं किया। मनमाना तरीके से रैलिंग लगवा दी। जबकि डिवाइडर पर रैलिंग लगवाने से पहले कलेक्टर ने निरीक्षण किया था। निगम अफसरों से कहा था कि रैलिंग का नट बोल्ट बाहर से लगवाओगे तो चोर उखाड़ ले जाएंगे। इसे अंदर से लगवाओ। पहले वाले डिवाइडर में रैलिंग लगवाने का काम कलेक्टर के निर्देश के मुताबिक हुआ। इसके बाद जैसे ही दूसरे डिवाइडर पर काम शुरू हुआ तो अफसर निर्देश का पालन कराना भूल गए। रैलिंग का नट बोल्ट अंदर लगवाने की वजाय बाहर से लगवा दिया। दूसरी तरफ डिवाइडर पर लोहे की रैङ्क्षलग लगाने वाले ठेेकेदार का कहना है कि काम मुझे पेटी कॉन्ट्रैक्ट पर मिला था। अंदर से नट बोल्ट लगाना था, इसके बारे में मुझे किसी ने बताया ही नहीं। रैलिंग लगाने का काम भी पूरा हो गया है।

सात लाख रुपये से अधिक हुए खर्च-
जानकारी के मुताबिक कलेक्टे्रट से दुगाड़ी नाला तक बने डिवाइडर में लोहे की रैलिंग लगवाने के पीछे 7 लाख रुपये से अधिक खर्च किए गए है। 800 से अधिक लोहे की रैलिंग लगाई गई है। बतादें कि कलेक्टे्रट से दुगाड़ी नाला तक बने डिवाइडर पर विभिन्न प्रकार के पेड़ लगाए गए है। पेड़ों की रक्षा हो जाए और शहर भी बाहर से आने वाले लोगों को आकर्षित करे, इसके लिए लोहे की रैलिंग लगवाई गई है।


-नट बोल्ट बाहर से लगवा दिया गया है, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। मजबूती के लिए अंदर से लगवाने को कहा था। मामले को दिखवाता हूं।
एसबी सिंह, कलेक्टर।

ट्रेंडिंग वीडियो