कटनी में कोरोना से तीन दिन में तीन मौत

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले के बीच अनलॉक बाजार में कोरोना एहतियात पालन करवाने पर उठे सवाल.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 25 Aug 2020, 10:58 PM IST

कटनी. जिले में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे भयावह रूप ले रहा है। यहां बीते तीन में प्रतिदिन एक मौत के बाद अब तक तीन लोगों की मौत कोरोना से हो गई। मंगलवार को जबलपुर से आई रिपोर्ट में वहां इलाज करवा रहे बहोरीबंद विकासखंड के बडख़ेरा भरदा निवासी 40 वर्षीय युवक की मौत कोरोना से हो गई। युवक की रिपोर्ट 14 अगस्त को पॉजिटिव आने के बाद कटनी अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां स्थिति गंभीर होने के बाद दो दिन बाद ही इलाज के लिए जबलपुर रैफर किया गया था। इससे एक दिन पहले बड़वारा के एक बुजुर्ग और 23 अगस्त को बरही निवासी महिला की कोरोना से मौत की जानकारी कटनी पहुंची थी। तीन दिन में कोरोना से तीन मौत के बाद इलाज पर भी सवाल उठ रहे हैं।

दूसरी ओर जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ती संख्या के बाद जिला प्रशासन द्वारा इसे रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर भी सावलिया निशान लग रहा है। मंगलवार को आई 320 नमूनों की जांच रिपोर्ट में 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसमें सीएलपी पाठक वार्ड से 12 और 14 वर्ष की दो बालिकाओं सहित 21 वर्षीय युवक और 26 वर्षीय युवती शामिल हैं। इसके अलावा विजयराघवगढ़ के वार्ड क्रमांक पांच निवासी 62 वर्षीय पुरूष, विलायतकला निवासी 20 वर्षीय युवती, रामगढ़ बड़वार निवासी 60 वर्षीय पुरूष, बसुधा रीठी निवासी 50 वर्षीय युवक और सलैया सिहोरा निवासी 24 वर्षीय युवक शामिल हैं।

मंगलवार को 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने और एक व्यक्ति के जबलपुर में इलाज करवाने के दौरान पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर भर्ती होने की जानकारी आने के बाद जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 427 पहुंच गई। इधर, मंगलवार को 6 लोगों के स्वस्थ होने के बाद संख्या बढ़कर 327 पहुंच गई। इस बीच अब तक नौ लोगों की मौत के बाद मंगलवार तो जिले में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 91 रही।

कटनी एसडीएम बलबीर रमण और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को कांटेक्ट में आने वाले लोगों के नमूने लेने के लिए सूची तैयार की गई। पहली सूची में 16 लोगों को शामिल किया गया है। इसमें परिवार के दूसरे सदस्यों के अलावा स्टॉफ और आसपास के लोग शामिल हैं।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned