एक की चीतल को बचाने के प्रयास में तो दूसरे की पुलिया में बाइक गिरने से मौत, ट्रैक्टर की ठोकर से भी एक ने तोड़ा दम

एक की चीतल को बचाने के प्रयास में तो दूसरे की पुलिया में बाइक गिरने से मौत, ट्रैक्टर की ठोकर से भी एक ने तोड़ा दम

Balmeek Pandey | Publish: May, 18 2019 11:58:41 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

अलग-अलग हादसों में तीन की मौत, तीन घायल

कटनी. शुक्रवार को अलग-अलग हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल है। जानकारी अनुसार मोटर साइकिल से घर जा रहा एक युवक सड़क हादसे का शिकार हो गया। पुलिया के नीचे गिरने के कारण चोट लगने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने पीएम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की। जानकारी के अनुसार ग्राम खिरवा भटगवां निवासी प्रतिपाल सिंह (34) की सड़क हादसे में में मौत हुई है। मृतक के पिता परमसिंह और परिजनों के मुताबिक युवक 14 मई को शादी समारोह में शामिल होने देहरी गांव गया था, जहां से देर रात वह अपने साथी मंजेसिंह के साथ वापस अपने घर लौट रहा था। वहीं से कुछ दूरी पर रास्ते में जिररी के समीप बाईक के फिसलने से वह मोटरसाइकिल सहित पुलिया में जा गिरा, जिससे उसे अंदरूनी गंभीर चोटें आने पर साथियों की मदद से उमरियापान अस्पताल इलाज के लिए लाया गया। यहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रैफर किया किया। यहां से डॉक्टरों ने मेडीकल कॉलेज जबलपुर के लिए रैफर कर दिया। रास्ते में स्लीमनाबादके समीप मौत हो गई।

ट्रैक्टर की ठोकर से एक की मौत, दूसरा युवक घायल
बरही-अमरपुर मार्ग पर अज्ञात ट्रैक्टर ने युवक को ठोकर मारकर फरार हो गया। इस हादसे में एक युवक की घटना स्थल पर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एक बेलगाम ट्रैक्टर चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए एक युवक को ठोकर मार दी। इस हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इस हादसे में विनोद पिता राममिलन बर्मन निवासी पड़रिया (35) उमरिया जिले के ग्राम करसरा पैदल जा रहा था, तभी बर्फ फैक्ट्री के पास ट्रैक्टर ने इसे भी जोरदार ठोकर मार दी। घटना के बाद आसपास लोगों की भीड़ लग गई। लोगों की मदद से युवक को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां युवक की स्थिति गंभीर होने पर जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया है।

खड़ी बस में ट्रक ने मारी ठोकर, चालक फरार
बारातियों से भरी खड़ी बस में एक ट्रक चालक ने पीछे से ठोकर मार दी है। जिससे एक दुकानदार को नुकसान पहुंचा है। घटना गुरुवार रात करीब 10 बजे की है। दुकानदार की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए मामले को जांच में लिया है। पुलिस के अनुसार ट्रक का चालक फरार है। उमरियापान थाना के एएसआई रविशंकर पांडे ने जानकारी में बताया कि गुरुवार रात करीब 9.30 बजे उमरियापान के न्यू बस स्टैंड में पलक बस क्रमांक एमपी 20 पीए 1090 बारातियों को लेकर खड़ी थी। उसी दौरान ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 9945 के चालक ने खड़ी बस पर पीछे से ठोर मार दी। बस आगे की ओर बढ़ी और सुभाष चौरसिया की दुकान में जा घुसी। जिससे कि सुभाष चौरसिया की दुकान की क्षति हुई। सुभाष चौरसिया ने उमरियापान थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया। जिस पर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ 279, 427, 184 व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

बाइक के फिसलने से गिरा था प्रतिपाल, इलाज के दौरान मौत
चीतल को बचाने के प्रयास में शादी समारोह में जा रहे एक युवक मोटरसाइकिल के फिसलने से बुधवार रात गिर गया। दूसरे दिन गुरुवार को इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। शुक्रवार सुबह उमरियापान पुलिस ने युवक का पोस्टमार्टम करवाकर लाश परिजनों के हवाले किया है। मामला उमरियापान थाना क्षेत्र का हैं। सहायक उप निरीक्षक रविशंकर पांडे ने बताया कि थाना क्षेत्र के भटगवां निवासी प्रतिपाल सिंह पिता परम सिंह गौंड (30) बुधवार रात ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के देहरी गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए मोटरसाइकिल से जा रहा था। उसी दौरान रास्ते में सामने से चीतल आ गया। चीतल को बचाने के चक्कर में प्रतिपाल ने ब्रेक लगाया, जिससे उसकी मोटरसाइकिल फिसल गई। प्रतिपाल और बाइक सवार अमित सिंह गिर गए।प्रतिपाल के सीने सहित शरीर के अन्य अंगों में गंभीर चोटें पहुंची। देर रात ग्रामीणों ने प्रतिपाल को उमरियापान अस्पताल में भर्ती कराय। इलाज के बाद डॉक्टरों ने कटनी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दूसरे दिन गुरुवार को जिला अस्पताल कटनी से प्रतिपाल को जबलपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया। जबलपुर जाते समय स्लीमनाबाद के पास रात को प्रतिपाल की मौत हो गई। परिजन युवक को उमरियापान अस्पताल वापस ले आये। उमरियापान पुलिस ने शुक्रवार सुबह युवक का पोस्टमार्टम करवाकर लाश परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामले को जांच में लिया है।

बस चालक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, पैर में आई चोट
अपने निजी कार्य से उमरियापान के झंडा चौक जा रहे एक बाइक सवार को पलक बस के चालक ने लापरवाही पूर्वक टक्कर मार दिया है। जिससे की बाइक सवार के पैर में गंभीर चोटें आई है। टक्कर के बाद बस छोड़कर चालक मौके पर फरार हो गया है। पुलिस ने बस को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया है। घटना उमारियापान में शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे की है। जानकारी के मुताबिक उमरियापान थाना क्षेत्र के घुघरी निवासी शिवशंकर पिता रामगोपाल गौतम (45) अपनी मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 20 एमवी 1862 से उमरियापान के अँधेलीबाग से झंडा चौक की तरफ जा रहे थे। उसी दौरान रास्ते में पलक बस क्रमांक एमपी 20पीए 1090 के चालक ने लापरवाही पूर्वक बस चलाते हुए शिवशंकर गौतम को टक्कर मार दी। जिससे की शिवशंकर के दाहिने पैर में गंभीर चोट पहुंचने से पैर फैक्चर हो गया। घायल अवस्था में ग्रामीणों ने शिवशंकर को उमरियापान अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर के लिए रेफर कर दिया। वहीं उमरियापान पुलिस ने लकी बाजपेई की शिकायत पर बस चालक के खिलाफ 279, 337, 184 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned