scriptप्रेम विवाह के तीन माह बाद ही पत्नी और सास से परेशान युवक ने खा लिया जहर | Three months after love marriage, the young man ate poison | Patrika News

प्रेम विवाह के तीन माह बाद ही पत्नी और सास से परेशान युवक ने खा लिया जहर

locationकटनीPublished: Mar 31, 2021 10:39:55 am

कटनी जिले के ढीमरखेड़ा थाना अंतर्गत दशरमन गांव का मामला, पुलिस ने आरोपी पत्नी और सास के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Crime

Crime

कटनी. प्रेम विवाह के तीन बाद ही पत्नी और सास से परेशान होकर 24 वर्षीय युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया। ढीमरखेड़ा थाना अंतर्गत ग्राम दशरमन निवासी सत्यम मिश्रा (24) ने 14 मार्च को जहर खा लिया था। युवक ने जिस गिलास से जहर का सेवन किया उसी गिलास से उसकी मां द्वारा पानी पीने के बाद उल्टी होने पर युवक ने जहर सेवन की जानकारी दी। दोनों को अस्पताल ले जाया गया। उमरियापान अस्पताल में मां तो ठीक हो गई, लेकिन कटनी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। जांच के बाद ढीमरखेड़ा पुलिस ने मृतक सत्यम की पत्नी नीतू और सास विनिता बक्शी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार मृतक सत्यम के साथ 14 मार्च को पत्नी और उसकी सास ने जमीन अपने नाम कराने को लेकर मारपीट की थी, और रात में सत्यम ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। सत्यम की दिसंबर माह में ही नीतू के साथ प्रेम विवाह हुआ था। पुलिस ने बताया कि युवक और युवती को पढऩे के दौरान एक दूसरे को पसंद करने लगे थे और फिर यही पसंद प्यार में बदल गई। पिछले वर्ष दिसंबर में दोनों की शादी हुई, लेकिन शादी के एक महीने बाद से दोनों के बीच विवाद होने लगा। इस विवाद में युवती की मां अपनी बेटी का पक्ष लेती थी।

14 मार्च को इसी विवाद के कारण मां-बेटी ने मिलकर अपने दामाद के साथ मारपीट की थी, और दोनों के घर से जाने के बाद सत्यम ने जहर खा लिया। उसने जिस ग्लास से जहर पिया था उसी गिलास से उसकी मां ने भी पानी पिया और उल्टी होने के बाद सत्यम ने जहर सेवन की बताई। दोनों को इलाज के लिए भर्ती किया गया और इलाज के दौरान इकलौते बेटे सत्यम की मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 306, 34 पर प्रकरण दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो