कोतवाली के अंदर मौजूद थी पुलिस, बाहर खुलेआम चल रहा था ये काम...

बीती रात कोतवाली थाना के सामने तीन दुकानों में रोशनदान से घुसकर चोरो ने दिया वारदात को अंजाम, एक अन्य दुकान का ताला तोड़ा

By: shivpratap singh

Published: 11 Dec 2017, 12:02 PM IST

कटनी. कोतवाली थाना के सामने शनिवार-रविवार की रात चोरों की रात रही। थाना के अंदर पुलिस मौजूद रही और बाहर चोर एक-एक कर दुकानों को निशाना बनाते रहे। अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों से लाखों रुपए पार कर दिया। सूचना पाकर सुबह सीएसपी शशिंकात शुक्ला, कोतवाली टीआई शैलेष मिश्रा बल के साथ पहुंचे और जांच की। पीडि़तों की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। देरशाम तक पुलिस को चोरों का सुराग नहीं मिला। चोरी की वारदात से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। सूचना पाकर मौके पर डॉग स्क्वाड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी पहुंचे। खोजी श्वान दुकानों से आगे पोस्ट ऑफिस गली तक पहुंचा। इसके अलावा चोरों ने समीप स्थित न्यूशर्मा स्टूडियो का भी ताला तोड़ा, लेकिन यहां चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे सके।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना सामने सुशील हार्डवेयर, बॉम्बे हार्डवेयर व न्यू गुलाबराय एंड संस की दुकान में स्थित है। यहां तीनों दुकानों में पीछे की तरफ से प्रथम तल पर बने रोशनदार की जालियां तोड़कर दाखिल हुए। चोरों ने तीनों दुकानों में कैश काउंटर को निशाना बनाया। चोरों ने न्यू गुलाब एंड संस से चोरों ने १ लाख ८५ हजार, बाम्बे हॉर्डवेयर से १३ हजार ३६० रुपए व सुशील हार्डवेयर से १३ हजार ६०० रुपए उड़ाए। पुलिस ने शैलेन्द्र राय की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। न्यू गुलाबराय के संचालक शैलेन्द्र राय ने पुलिस को बताया कि रविवार सुबह दुकान खोलने के बाद जब वे प्रथम तल पर पहुंचे तो रोशनदान टूटा हुआ था। आसपड़ोस में दुकानदारों को सूचना दी तो वहां भी चोरी का खुलासा हुआ। चोर यहां से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज(डीवीआर) भी अपने साथ ले गए।
पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
पूर्व में शहर के मुख्य बाजारों में एक दर्जन से अधिक दुकानों हुई चोरी की वारदातों का पुलिस अबतक खुलासा नहीं कर सकी है वहीं इन वारदातों ने कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिये हैं। व्यापारियों का कहना है कि चोर थाना के सामने खुलेआम वारदात को अंजाम देते रहे और पुलिस अंदर सोती रही।
इनका कहना
तीन दुकानों में चोरी के मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। संदिग्धों की तलाश की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा करेंगे।
प्रमोद सोनकर, एएसपी
-----------------
यहां सूने मकान का ताला तोड़कर जेवर उड़ाए
माधवनगर थाना में विश्रामबाबा न्यूहाऊसिंग बोर्ड कालोनी में सूने मकान को रविवार शाम अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया। मकान का ताला तोड़कर चोरों ने जेवर सहित नकद पार कर दिया। जानकारी के अनुसार उक्त मकान अनिल त्रिपाठी का है, नागपुर में अपना इलाज करवा रहे हैं। परिवार के कुछ सदस्य नागपुर व अन्य निवार में थे और मकान में ताला बंद था। शाम को अज्ञात चोर घर के अंदर ताला तोड़कर दाखिल हुए और अलमारी तोड़कर दस हजार नकद, पांच पायल, चार अंगूठी, दो मंगलसूत्र, १२ चांदी के सिक्के चोरी कर लिये। स्थानीय लोगों ने मकान से कुछ लोगों को बाहर निकलते देखा तो उन्हें घटना की आशंका हुई। लोग समीप गए तो मकान का ताला टूटा था। सूचना पाकर मकान मालिक पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी।

shivpratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned