scriptथमा दूसरे दौर का प्रचार, 466 केंद्रों में चुनी जाएगी गांव की सरकार | three tier panchayat elections, second phase, polling, katni news | Patrika News

थमा दूसरे दौर का प्रचार, 466 केंद्रों में चुनी जाएगी गांव की सरकार

locationकटनीPublished: Jun 30, 2022 05:57:36 pm

बड़वारा व कटनी ब्लॉक के लिए 1 जुलाई को होगा मतदान, पहले चरण में हुई विसंगति को दूर करने जुटा जिला प्रशासन

three tier panchayat elections, second phase, booth, polling, material, katni news

three tier panchayat elections, second phase, booth, polling, material, katni news

कटनी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान एक जुलाई को कटनी ब्लॉक और बड़वारा ब्लॉक के लिए होगा। कटनी विकासखंड के 195 बूथों व बड़वारा जनपद क्षेत्र के लिए 271 बूथों पर मतदान होगा। मतदाता गांव की सरकार बनाएंगे। सरपंच, पंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के लिए वोटिंग करेंगे। बता दें कि पहले चरण के चुनाव ढीमरखेड़ा व विजयराघवगढ़ में कई बेपरवाहियां सामने आईं थी, जिसके बाद से प्रशासन और अलर्ट हो गया है। चुनाव के लिए प्रत्येक बूथ में 4-4 अधिकारी-कर्मचारी तैनात होंगे। कटनी ब्लॉक के लिए कृषि उपज मंडी परिसर से व बड़वारा में विद्यालय प्रांगण से सामग्री का वितरण होगा।
बुधवार को निर्वाचन की तैयारियों की आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने बड़वारा जनपद निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्वाचन शांतिपूर्ण, निर्विध्न और निष्पक्ष कराए जाने के निर्देश दिए। पहाड़ी, जरवाही, देवरी हटाई का निरीक्षण किया। मतदान केन्द्रों में दिव्यांगों के लिए रैंप, विद्युत आपूर्ति, स्वच्छता तथा बारिश की आशंका को देखते हुए आवश्यक तैयारियों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बड़वारा में बनाए गए आदर्श मतदान केन्द्र को भी देखा। महाविद्यालय बड़वारा पहुंचकर स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। मतदान दलों के लिए मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी स्थल, मतदान केन्द्रों पर मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराए जाने कहा।

यहां हुआ फ्लैग मार्च
बड़वारा, विलायत कला, भजिया और भुडसा में फ्लैग मार्च कर ग्रामीण जनों को निर्भीक होकर मतदान करने का संदेश दिया। एसपी ने पेट्रोलिंग, मोबाइल एवं अन्य पुलिस अमले को आवश्यक निर्देश दिए। वहीं सार्वजनिक सभा, जुलूस, प्रचार-प्रसार, रैली, इत्यादि को प्रतिबंधित किया गया है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम प्रिया चंद्रावत, तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, जनपद सीइओ कटनी राजेश नरेन्द्र सिंह, सीईओ बडवारा सुरेन्द्र तिवारी आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो