यहां आग लगने पर दमकल वाहनों को नहीं करना होगा जाम का सामना...पढि़ए खबर

तीन नए स्थानों पर बनेंगे दमकल प्वाइंट, अग्नि दुर्घटना में स्थल तक जल्द पहुंचने निगम तैयार कर रहा प्रस्ताव

By: mukesh tiwari

Published: 14 May 2018, 12:29 PM IST

कटनी. शहर के बीचों बीच सिविल लाइन स्थित नगर निगम के फायर ब्रिगेड आफिस से अग्नि दुर्घटना के दौरान वाहन को शहर के एक छोर से दूसरे छोर तक ले जाने में जाम व भीड़ के बीच से होकर गुजरना होता है। जाम, भीड़ मेंं लगने वाले समय की बचत करने के लिए नगर निगम दमकल वाहनों को खड़ा करने तीन नए स्थानों पर प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। जिससे आग लगने की सूचना मिलते ही संबंधित क्षेत्र के वाहन को फौरन मौके पर भेजा सके और समय रहते आग पर काबू पाया जा सके।
चार नए वाहनोंं का प्रस्ताव
फायर ब्रिगेड के पास पिछले साल दो नए वाहन मिले थे। दो पुराने वाहनों के साथ ही चार नए वाहनों को इस बार बजट में खरीदने के लिए प्रस्तावित किया गया है। जिसमें दो छोटे और दो बड़े वाहन होंगे। वाहनों की संख्या बढ़ाने के साथ ही सिविल लाइन में निर्धारित स्थल के अलावा बस स्टैंड में निर्माणाधीन आडिटोरियम के पास, दुर्गा चौक खिरहनी और माधवनगर उप कार्यालय के पास भी वाहनों को खड़ा कराया जाएगा। जिसमें वाहनों को खड़े करने शेड के साथ कर्मचारियों के बैठने की सुविधा निगम उपलब्ध कराएगा।
सभी का निर्धारित होगा क्षेत्र
सिविल लाइन में खड़े होने वाले वाहन मुख्य शहर के लिए उपलब्ध रहेंगे तो माधवनगर उपकार्यालय से उससे लगे क्षेत्र, बस स्टैंड के वाहन को पुरैनी, चाका, रीठी रोड और दुर्गा चौक में एनकेजे, तिलक कॉलेज से लेकर जुहला जुहली तक के क्षेत्र में आग लगने की सूचना पर रवाना किया जाएगा। अभी तक सभी क्षेत्रों मेंं सिविल लाइन से ही वाहन रवाना होते हैं।
इनका कहना है...
फायर ब्रिगेड के वाहनों को अग्नि दुर्घटना के समय बीच शहर से होकर गुजरना होता है, जिसमें समय खराब होता है। इसके चलते सिविल लाइन के अलावा तीन अन्य प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। जहां पर वाहनों व कर्मचारियों की सुविधा के लिए शेड आदि भी बनवाए जाएंगे।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

mukesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned