scriptप्रदेश सरकार के इस मंत्री के समीप था बाघ, फिर क्या हुआ देखिये वीडियो | tiger was close to minister of the government, then see what happend | Patrika News

प्रदेश सरकार के इस मंत्री के समीप था बाघ, फिर क्या हुआ देखिये वीडियो

locationकटनीPublished: Jul 13, 2018 01:35:53 pm

टाइगर रिजर्व के समीपी वनक्षेत्रों में बढ़ा बाघ का मूवमेंट, मंत्री बोले मिली बड़ी सीख

tiger was close to minister of the government, then see what happend

प्रदेश सरकार के इस मंत्री के समीप था बाघ, फिर क्या हुआ देखिये वीडियो

कटनी. बाघ…जो जंगल का राजा ही इसलिये कहलाता है कि उसकी बाजुओं में असीम ताकत होती है। जंगल में बड़े से बड़े वन्यप्राणियों को बाघ खिलौने की तरह अपनी काबू में करता है। ऐसे में बाघ किसी मनुष्य के समीप हो तो स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। यहां हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं, वे आमजन नहीं बल्कि प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। मध्यप्रदेश सरकार में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री संजय पाठक गुरुवार को बांधवगढ़ से कटनी आ रहे थे। खितौली से पहले रास्ते वे एक जगह रुके और वहीं पर उनके बेहद करीब बाघ बैठा था।

मंत्री कार से उतरे और बाघ को देखने लगे…। फिर क्या बाघ भी बाघ ही है। बाघ ने मंत्री संजय पाठक को देखकर गुर्राना शुरु कर दिया। दोनों के बीच इशारों में यह संवाद देर तक चलता रहा। इस दौरान बाघ भी अपनी जगह पर ही बैठा रहा। मंत्री पाठक व उनके साथ चलने वाले सहयोगियों ने पूरे वाकये का वीडियो बनाया। कुछ देर बाद मंत्री पाठक वापस कार पर बैठ गये, और कटनी के लिए रवाना हुए।

बतादें कि इस घटना के बाद कुछ स्कूली बच्चे बाघ के चपेट में आने से बच गए। मंत्री संजय पाठक के साथ रहने वाले राहुल ने बताया कि कार में कुछ की दूरी तय करने के बाद सड़क पर कुछ बच्चे स्कूल जाते दिखे। ये बच्चे पैदल सड़क पर चलते हुए स्कूल जा रहे थे। आगे जाकर कुछ दूरी इन बच्चों के बाघ की चपेट में आने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता था। यह अलग बात है कि बच्चे इस खतरे से अंजान अपनी मस्ती में चले जा रहे थे। बच्चों को देखते ही मंत्री पाठक ने गाड़ी रोकी। बच्चों को पीछे से आ रही एक बस पर बैठवाया, और बच्चे सुरक्षित स्कूल पहुंचे।

बाघ को करीब से देखने का वीडियो मंत्री संजय पाठक ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि पृथ्वी और आकाश, जंगल और मैदान, झीलें और नदियां, पहाड़ और समुद्र, जानवर और पक्षी ये सभी उत्कृष्ट शिक्षक हैं, और हमे बहुत कुछ सिखाते हैं। जो हम किताबों से नहीं सीख सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो