scriptटाइमकीपर, इंजीनियरों ने नहीं दिया ध्यान, चलता रहा मनमाना निर्माण | Timekeeper, engineers did not pay attention, arbitrary construction | Patrika News

टाइमकीपर, इंजीनियरों ने नहीं दिया ध्यान, चलता रहा मनमाना निर्माण

locationकटनीPublished: Oct 30, 2021 11:43:20 pm

10 लोगों के मनमाने निर्माण मामले में तीन दिन बाद भी दोषियों पर तय नहीं की जवाबदेही.
– कलेक्टर ने नगर निगम प्रशासक होने के बाद भी थम नहीं रही कर्मचारियों की मनमानी.

katni

katni nagar nigam

कटनी. शहर में मनमाने निर्माण पर 26 अक्टूबर को नगर निगम अमले ने 10 लोगों पर कार्रवाई की। निर्माण रोककर आगे की कार्रवाई की बात कही। खासबात यह है कि यहां 70 से 80 प्रतिशत निर्माण हो गया था, तब नगर निगम का अमला पहुंचा और पाया कि निर्माण नियमों को ताक पर रखकर हो गया है। कई निर्माण को नक्शा पास किए बगैर किया गया जा रहा था।
बतादें कि नगर निगम द्वारा ऐसे मनमाने निर्माण को रोकने के लिए प्रत्येक वार्ड में टाइमकीपर की ड्यूटी लगाई जाती है। टाइमकीपर के उपर इंजीनियर, फिर सहायक यंत्री और कार्यपालन यंत्री फिर आयुक्त। इधर, 26 अक्टूबर को 10 लोगों का मनमाना निर्माण पकडऩे के 48 घंटे बाद भी स्थानीय कर्मचारियों की जवाबदेही तय नहीं की गई। नागरिकों का आरोप है कि नगर निगम के प्रशासक कलेक्टर प्रियंक मिश्रा हैं, इसके बाद भी लापरवाह कर्मचारियों की जवाबदेही तय कर कार्रवाई नहीं की जा रही है।
नक्शा पास होने वाले निर्माण में विपरीत निर्माण पर आर्किटेक्ट की जवाबदेही तय किए जाने का प्रावधान है। शहर में कई निर्माण ऐसे हैं, जिसमें आर्किटेक्ट राडार पर हैं। नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र धाकरे ने बताया कि नक्शा पास किए बिना और नक्शा के विपरीत होने वाले निर्माण को रुकवाया गया है। इस मामले में निश्चित तौर पर जिम्मेदार कर्मचारियों की जवाबदेही तय कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
इनके निर्माण पर हुई थी कार्रवाई
– सतीश सरावगी और मनोज प्यासी व कमरुद्दीन बरगवां.
– अशोक कुशवाहा व केके दुबे जगजीवनराम वार्ड.
– अनिल कुमार रामजानकी हनुमान वार्ड.
– कमल कुमार निषाद रफी अहमद किदवई वार्ड.
– अशोक नारंग, पंकज जेवरानी संतकवरराम वार्ड माधवनगर.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो