scriptTired of harassment, LT employee commits suicide | प्रताडऩा से तंग आकर एलएंडटी कम्पनी कर्मचारी ने लगाई फांसी, इलाज के दौरान मौत | Patrika News

प्रताडऩा से तंग आकर एलएंडटी कम्पनी कर्मचारी ने लगाई फांसी, इलाज के दौरान मौत

परिजनों व कर्मचारियों ने लगाया कंपनी प्रबंधन पर प्रताडऩा का आरोप, एनकेजे पुलिस ने शुरू की जांच

कटनी

Published: November 19, 2021 10:09:58 pm

कटनी. शहर में रेलवे फ्लाईओवर बना रही एलएंडटी कंपनी के एक कर्मचारी ने प्रताडऩा से तंग आकर मौत को गले लगा लिया है। कर्मचारी द्वारा उठाए गए इस आत्मघाती कदम से अन्य कर्मचारी सकते में आ गए हैं और जमकर कंपनी के खिलाफ प्रताडऩा का आरोप लगा रहे हैं। जानकारी के अनुसार धीरेंद्र द्विवेदी पिता महेश (21) निवासी सोनवर्षा जिला सीधी एलएंडटी प्लांट में बैचिंग प्लांट हेल्पर के पद पर कार्य कर रहा था। बताया जा रहा है कि रविवार को उसे अवकाश के दिन काम पर बुलाया गया। तबियत खराब होने के कारण उसने काम पर जाने से मना कर दिया। इस पर सुपरवाइजर अजीत सिंह ने कहा कि यदि आज काम पर नहीं आ रहे तो सोमवार से ड्यूटी पर मत आना।
जब धीरेंद्र सोमवार को ड्यूटी पर पहुंचा तो पंच मशीन में उसका फिंगर नहीं लिया गया। जिससे वह परेशान हो गया। उसने सुपरवाइजर अजीत सिंह से पूछा तो उसने कहा कि तुम्हें काम से निकाल दिया गया है। यहां परिजनों का आरोप है कि धीरेंद्र ने विरोध किया तो इस पर उसे ऑफिस में ले जाकर के धमकी दी गई और कहा कि अब दोबारा काम पर नहीं आना। परिजनों का आरोप है कि उसके साथ मारपीट भी की गई है। भाई रमेश कुमार द्विवेदी ने कहा कि लगातार कंपनी में प्रताडि़़त किया जा रहा है। इससे परेशान होकर के 15 नवंबर को भाई धीरेंद्र द्विवेदी ने चुनकाई मोहल्ला पड़रिया में फांसी लगा ली। इस पर साथी कर्मचारी अतुल पटेल, श्रीमान मिश्रा ने जाकर देखा तो है फांसी पर लटक रहा था। एक अन्य कर्मचारी के साथ मिलकर उसे फांसी के फंदे से उतारा और तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

प्रताडऩा से तंग आकर एलएंडटी कम्पनी कर्मचारी ने लगाई फांसी, इलाज के दौरान मौत
प्रताडऩा से तंग आकर एलएंडटी कम्पनी कर्मचारी ने लगाई फांसी, इलाज के दौरान मौत

उपचार दौरान मौत
यहां से हालत में सुधार होने ना होने पर उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया जहां पर बुधवार तड़के सुबह 4 बजे कर्मचारी की मौत हो गई है। कर्मचारी की मौत से साथी कर्मचारी व परिजनों का आक्रोश भड़क उठा। कर्मचारी श्रीमान मिश्रा का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन लगातार कर्मचारियों से 12 से 14 घंटे काम लेती है। सप्ताह में कोई अवकाश नहीं मिलता। उन्हें पे स्लिप भी नहीं दी जाती। आवाज उठाने पर उन्हें कह दिया जाता है कि यदि आपको यह काम अच्छा नहीं लग रहा तो छोड़कर चले जाएं। इस दौरान जब श्रीमान ने कंपनी प्रबंधन की मनमानी को उजागर किया तो जिला अस्पताल में मौके पर मौजूद मैनेजर आई आर एसके ठाकुर ने खुलेआम धमकी दी कि दोबारा तुम्हें कंपनी में काम करना है इस तरह से बोले तो ठीक बात नहीं होगी। कर्मचारियों की आरोप है कि रेलवे व प्रशासन कंपनी प्रबंधन की मनमानी पर ध्यान नहीं दे रहा। लगातार कर्मचारियों का शोषण हो रहा है।

मैनेजर का बेतुका बयान
इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एसके ठाकुर, मैनेजर आई आर एलएंडटी कंपनी का कहना है कि धीरेंद्र द्विवेदी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। उसने पंचिंग मशीन तोड़ दी थी इसलिए उसे काम से निकाल दिया गया था। मारपीट आदि प्रताडऩा का आरोप निराधार है। अवकाश पर काम लेने की बात रही तो सरकार भी अवकाश के दिन काम लेती है हमें तय समय में प्रोजेक्ट पूरा करके देना है तो ओवरटाइम कर्मचारियों से काम तो लेंगे ही। रही बात वेतन की तो वेतन अकाउंट में दिया जाता है। जब कर्मचारी को छुट्टी पर जाना होता है तो छुट्टी दी जाती है।

इनका कहना है
एलएंडटी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी की फांसी लगाने से मौत हो गई है। इस मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। परिजनों व कर्मचारियों के कथन आदि के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
नीरज दुबे, थाना प्रभारी एनकेजे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.