कटनी में आज 10 केंद्रों में लगेगा टीका, जानिए अपना नजदीकी टीकाकरण केंद्र

कोविड-19 इलाज का जायजा लेने रात में जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर व एसपी.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 06 Apr 2021, 09:29 AM IST

कटनी. 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए 6 अप्रैल को जिलेभर में 10 केंद्रों में टीकाकरण की व्यवस्था होगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि मंगलवार को जिला अस्पताल, पीएचसी लखेरा व पे्रमनगर और सीएससी पहाड़ी सहित सीएचसी बड़वारा, सीएचसी बहोरीबंद, सीएचसी उमरियापान, सीएचसी रीठी, सिविल हॉस्पिटल विजयराघवगढ़ और सीएचसी बरही में टीकाकरण होगा।

इधर, बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच इलाज सहित अन्य सुविधाओं का जायजा लेने कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और एसपी मयंक अवस्थी सोमवार देरशाम कटनी जिला अस्पताल पहुंचे। कोविड इलाज और वैक्सीन सुविधा के बारे में सीएस डॉ. यशवंत वर्मा से जानकारी ली। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में एक कोविड-19 समर्पित स्थान चयनित कर उसकी बेरीकेटिंग कराएं। उन्होने कहा कि वेक्सीनेशन रुम के बाहर पब्लिक अनाउन्समेन्ट सिस्टम भी लगायें। जिससे वेक्सीनेशन से जुड़ी जानकारी यदि अधिक लोग हों, उन तक सुगमता से पहुंचाई जा सके।

सिविल सर्जन को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 पेशेन्ट्स के वार्ड के लिये जारी किये गये समस्त दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के लिये भी कलेक्टर ने अपने विजिट में दिये। यहां से माधवनगर में बनाए गए माइक्रो कन्टेन्टमेन्ट जोन का भी निरीक्षण अधिकारियों ने किया। इस दौरान एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा, नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे, एसडीएम बलबीर रमन सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned