14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने की नहीं होगी अनुमति

शासकीय, अर्धशासकीय, अशासकीय सहित सभी कार्यालय बंद.

सामूहिक आरती, पूजा, तकरीर, लंगर, हवन, प्रवचन पर भी प्रतिबंध.

कटनी. विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद इसके बढ़ते संक्रमण का प्रभाव कम करने के लिए जिले में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर एसबी सिंह ने कटनी जिले में 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं होगी। शासकीय, अर्धशासकीय व अशासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।

जिले की सीमाएं सील कर दी गई है। बाहर से रेल व सड़क किसी भी माध्यम से लोग जिले में प्रवेश नहीं कर सकेंगे और यहां रहने वाले लोग जिले की सीमा से बाहर नहीं जा सकेंगे। धार्मिक स्थल पर आमजनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सामूहिक आरती, पूजा, तकरीर, लंगर, हवन, प्रवचन, सामूहिक प्रार्थना, भोज व भंडारा भी प्रतिबंधित किया गया है।

शाम 4 बजे दो घंटे के लिए खुलेगा सब्जी मंडी
लॉक डाउन के दौरान लोगों को जरुरत की वस्तुओं के साथ ही खान पान की वस्तुओं की खरीददारी के लिए समय निश्चित किया गया है। आमजनों के लिए सब्जी मंडी प्रतिदिन शाम 4 बजे से दो घंटे के लिए शाम 6 बजे तक खुलेगा।

इन परिस्थितियों में नियम होगा शिथिल
लॉक डाउन के लिए जारी प्रतिबंधात्मक आदेश राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, बिजली, दूरसंचार, नगरीय निकाय, आपदा प्रबंधन, पेयजल, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया, इंटरनेट, डाक, कोरियर, पार्सल, बैंक व एटीएम के लिए पहचान पत्र दिखाने पर शिथिल होगा।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned