scriptयातायात पुलिस को रास नहीं आ रहे कांधे पर कैमरे | Traffic police do not like the cameras on the glass | Patrika News

यातायात पुलिस को रास नहीं आ रहे कांधे पर कैमरे

locationकटनीPublished: Sep 27, 2019 11:01:32 am

Submitted by:

dharmendra pandey

चालानी कार्रवाई के दौरान होने वाले विवाद व रुपये लेने के आरोप से बचने यातायात पुलिस ने खरीदे थे 5 कॉलर कैमरे
 

CCTV camera recording news

CCTV camera recording news

कटनी. चालानी कार्रवाई के दौरान यातायात पुलिस से विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर पुलिस की भूमिका जानने से लेकर कार्रवाई के दौरान पुलिस के रवैये पर नजर रखने के लिए सात माह पहले पांच कॉलर कैमरे मंगवाए गए। यातायात पुलिस के पांच कर्मचारियों को कैमरे देकर ड्यूटी के दौरान लगाने के निर्देश भी दिए गए, लेकिन इन कैमरों का उपयोग करना पुलिसकर्मियों को रास नहीं आ रहा।
यातायात पुलिस इन कैमरों की मदद से कार्रवाई के दौरान अवैध वसूली के आरोप से बच सकती है। ऐसे आरोप लगने पर पुलिस के अधिकारी कैमरे की रिकॉर्डिंग दिखा सकें, इसके लिए कैमरे मंगवाए गए थे। ये कैमरे अब ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों के कांधे पर नजर नही आ रहे हैं।
पुुलिस विभाग की मानें तो ये कैमरे ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में कॉलर पर लगवाने के लिए मंगवाए गए थे। कैमरे की मदद से गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया था। ट्रैफिक पुलिसकर्मी प्वांइट पर मौजूद हैं या नहीं इसकी भी जानकारी आसानी से मिलती। कैमरे आने के बाद ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मियों ने कुछ दिन कैमरे लगाए, और बाद में लगाना उचित नहीं समझा।

-मुझे नही पता है कि कॉलर आईडी कैमरे कब खरीदे गए थे। पता लगवाती हूं। चालानी कार्रवाई के दौरान ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को कैमरा लगाने को कहा जाएगा।
अंजू लकड़ा, यातायात प्रभारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो