देखिये वीडियो जब बुजुर्ग ने ट्रैफिक सिपाही को कहा जुग-जुग जियो बेटा

ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था सिपाही, वृद्ध को इस हाल में देखकर पहुंचाई मदद

By: raghavendra chaturvedi

Published: 10 Feb 2018, 02:07 PM IST

कटनी

शुक्रवार की दोपहर मिशन चौक एक बुजुर्ग गश्त खाकर सड़क किनारे गिर गए। आधे घंटे से ज्यादा समय तक गिरे रहे, किसी ने ध्यान नहीं। तभी चौक पर व्यस्त यातायात व्यस्था संभालते ट्रैफिक सिपाही हेमंत द्विवेदी की नजर पड़ी। उन्होंने बुजुर्ग को सड़क पार कराई, और दुकान किनारे बैठाकर उनसे कहा कि बिलहरी वाली बस पर बैठा दें। मदद पाकर बुजुर्ग राजाराम ने कहा जुग-जुग जियो बेटा। राजाराम ने पत्रिका को बताया कि पथेरा गांव में रहते हैं। आंख में कम दिखाई देता है, इस कारण इलाज कराने आए थे। घर पर दो बेटे लखन और केशव हैं, वे अपने काम व्यस्त हैं। शायद इस कारण इलाज करवाने लेकर नहीं आए। बुजुर्ग की हालत देखकर समीप बैठे महिलाएं बेटों को कोसने से भी नहीं चूके।

इधर सीजीएसटी अधिकारियों की छापामार कार्रवाई के बाद अब मैनेज करने हो रहा प्रयास...
कटनी
गुटखा और किराना के थोक व्यापारी आहूजा बंधुओं की व्यापार से जुड़ी दस्तावेजों की जांच लगातार जारी है। इनके स्टेशन रोड स्थित प्रतिष्ठान पर सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स (सीजीएसटी) विभाग द्वारा २ फरवरी को छापामार कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के दौरान पंकज आहूजा फर्म ग्लोबल ट्रेड और मुकेश आहूजा फर्म श्री एजेंसी के दस्तावेज जांच के लिए सील किए गए थे। सीजीएसटी की इस कार्रवाई के बाद शहर के दूसरे व्यापारियों में हड़कंप है। इधर सीजीएसटी सूत्रों का कहना है कि छापामार कार्रवाई के बाद से पूरे मामले को दबाने की कोशिशें की भी तेज हो गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि फर्मों पर लेन-देन के दौरान करोड़ों रुपये की जानकारी छिपाई गई, जिससे सरकार को टैक्स में बड़ा नुकसान हुआ।


कार्यालय के लगा रहे चक्कर
सीजीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई छापामार कार्रवाई के बाद से अब संबंधित कार्यालय की दौड़ लगानी शुरू हो गई है। कई व्यापारी जो टैक्स से बचने जानकारी छिपा रहे थे, ऐसे लोग अब कार्यालय में जाकर मैनेज करने की कोशिश कर रहे हैं।

- ग्लोबल ट्रेड और श्री एजेंसी पर कार्रवाई के बाद जांच जारी है। इस मामले में अधिकारिक जानकारी उच्चाधिकारियों द्वारा दी जाएगी।
टीके कृपाल अस्टिेंट कमिश्नर सीजीएसटी कटनी

READ ALSO:आबकारी आयुक्त ने आलीशान होटल में उड़ाई दावत, यहां शराब दुकानों का हो गया ये हाल

 

 

Patrika
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned