scriptआधी रात रेलवे स्टेशन में लुट गई ये ट्रेन… | Train robbed at midnight railway station | Patrika News

आधी रात रेलवे स्टेशन में लुट गई ये ट्रेन…

locationकटनीPublished: Jun 11, 2018 12:01:45 pm

Submitted by:

shivpratap singh

दमोह-कटनी रेलखंड के सलैया स्टेशन में रात 3 बजे दिया वारदात को अंजाम

Train robbed at midnight railway station

Train robbed at midnight railway station

कटनी. दमोह-कटनी रेलखंड के सलैया स्टेशन में खड़ी मालगाड़ी से खाद चोरी होने का मामला सामने आया है। अज्ञात चोरों ने रात करीब ३ बजे मालगाड़ी में धावा बोल दिया और वारदात को अंजाम दिया। रेलवे कर्मचारियों ने जब ट्रैक पर अज्ञात लोगों को चोरी करते देखा तो अफसरों को जानकारी दी। हलचल बढ़ती देख ट्रैक पर कुछ बोरियां छोड़कर भाग खड़े हुए। सूचना पाकर पहुंची आरपीएफ कटनी निरीक्षक दिनेश सिंह, अपराध खुफिया शाखा निरीक्षक बीरेन्द्र यादव, एसआई राहुल रावत ने मामले की जांच की है।
जानकारी के अनुसार सागर की ओर से सतना के लिए एक मालगाड़ी में खाद(डीएपी) भेजी जा रही थी। शनिवार-रविवार की दरम्यिानी रात करीब २.३५ बजे सलैया स्टेशन में मालगाड़ी को एक और इंजन जोडऩे के लिए खड़ा किया गया। इसी दौरान मौका पाकर चोर यहां पहुंच गए और दो रैक में लगी तिरपाल खोलकर मालगाड़ी में बोरियों में रखी खाद उतारने लगे। इंजन को मालगाड़ी के पीछे की जोडऩे के लिए जब ड्राइवर निकला तो उसने बोरियां उतारते हुए कुछ लोगों को देखा। तुरंत स्टेशन प्रबंधन को जानकारी दी और डॉयल-१०० को भी सूचना कर दी गई। पुलिस की गाड़ी पहुंचते ही अज्ञात चोर ट्रैक पर कुछ बोरियां फेंककर भाग निकले। चर्चा है कि चोरों ने यहां से दो रैक में लगभग आधा रैक चोरी कर लिया है, हालाकि अफसरों ने इतनी मात्रा में चोरी से इंकार किया है। इधर, चोरी की इस वारदात में कोयला तस्करों के शामिल होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस रेलखंड में कोयला चोरी भी की जाती है।
सतना में होगा चोरी का आंकलन
आरपीएफ अफसरों ने बताया कि रैक में खाद सतना भेजी जा रही है। प्रथम दृष्टया देखने पर चोरी गई खाद का आकंलन कर पाना मुश्किल हो रहा है। सतना में अनलोडिंग के दौरान एंट्री के अनुसार जांच की जाएगी और देखा जाएगा कि रैक से कितनी बोरी खाद की चोरी हुई है।
इनका कहना
सलैया स्टेशन में खाद से लोड मालगाड़ी में चोरी का मामला सामने आया है। प्रकरण की जांच की जा रही है। चोरी गए माल का आंकलन सतना में किया जा रहा है। जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा।
दिनेश सिंह, निरीक्षक, आरपीएफ कटनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो