स्टेशन में खड़ी थी ट्रेन, आगे था सिंग्नल फेल, फिर हुआ ये...

shivpratap singh

Publish: Dec, 07 2017 11:45:14 (IST)

Katni, Madhya Pradesh, India
स्टेशन में खड़ी थी ट्रेन, आगे था सिंग्नल फेल, फिर हुआ ये...

स्टेशन में सिंग्नल हुआ फेल, आउटर पर खड़ी रही संघमित्रा, गौंदिया एक्सप्रेस को प्लेटफार्म में रोका

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में सिंग्नल फेल होने के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। इस दौरान सतना की ओर से आने वाली गाडिय़ां स्टेशन में प्रवेश नहीं कर सकी। करीब १ घंटे की मशक्कत के बाद अफसरों ने सुधारकार्य कर सिंग्नल शुरू किया।
जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह ७ से ८ बजे तक सिंग्नल फेल हो गया। इसके चलते गाड़ी संख्या १२२९६ संघमित्रा सुपरफास्ट ट्रेन को होम सिग्नल(आउटर) पर करीब ४५ मिनट तक खड़ा रखा गया। इसी दौरान प्लेटफार्म क्रमांक ४ पर गाड़ी संख्या १५२३१ बरौनी-गौंदिया एक्सप्रेस पहुंच चुकी है। सिंग्नल फेल होने के कारण इस ट्रेन का इंजन भी नहीं बदला जा सका और सुधारकार्य होने तक करीब १ घंटे ट्रेन खड़ी रही। इसके बाद अफसरों ने इंजन संटिंग कर ट्रेन को रवाना किया। इस अलावा सतना से कटनी की ओर आ रही गाड़ी संख्या १२१६६ रत्नागिरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस व १६३६० पटना-एर्नाकुलम एक्सप्रेस को पटवारा स्टेशन में ही रोक दिया गया।
यहां कोहरे ने लगाया रफ्तार पर ब्रेक
कड़ाके की ठंड एवं कोहरे की वजह से ट्रेनों का शेड्यूल बेपटरी हो गया है। आलम यह है कि अधिकांश एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक नहीं चल रही है। इससे ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के साथ ही कटनी जंक्शन पर यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। जरूरी काम से दूसरे शहर जाने के लिए पहले से आरक्षण कराने वाले यात्रियों का कामकाज भी प्रभावित हुआ है। बुधवार को विभिन्न स्थानों से आने जाने वाली गाडिय़ां अपने निर्धारित समय से कई घंटे देरी से कटनी स्टेशन पहुंची। इस वजह से यात्रियों को समय पर न पहुंच पाने के साथ ही अन्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक १२५७७ बाममती एक्सप्रेस ४ घंटे, १२१९० महाकौशल एक्सप्रेस २ घंटे, १९८०९ कोटा-जबलपुर एक्सप्रेस १ घंटा, २२१३२ ज्ञानगंगा एक्सप्रेस१ घंटा ३० मिनट देरी से कटनी पहुंची। इसके अलावा अन्य लंबी दूरी की ट्रेनें भी देरी से पहुंची।
----------------------------
बर्थ में बंधी चेन काटकर उड़ा दिया बैग
कटनी. दानापुर-पुणे सुपरफास्ट एक्सप्रेस से सफर कर रहे एक यात्री का अज्ञात चोरों ने बैग चोरी कर लिया। यात्री की शिकायत पर मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंची ट्रेन में एफआईआर दर्ज करने कटनी जीआरपी का स्टाफ यात्री के साथ रवाना हुआ। जानकारी के अनुसार ऑर्डिनेंस फैक्ट्री महाराष्ट्र निवासी आरके सिंह ट्रेन क्रमांक १२१५० से सफर कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपना बैग बर्थ में ही चेन से बांधकर रखा हुआ था। सफर के दौरान अज्ञात चोर ने चेन काटकर उनका बैग चोरी कर लिया। पीडि़त आरके सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूप को मामले की जानकारी दी। ट्रेन कटनी रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी व आरपीएफ का स्टॉफ पहुंचा और जीआरपी स्टॉफ एफआईआर दर्ज करने पीडि़त यात्री के साथ ही ट्रेन में रवाना हुआ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned