scriptबगैर टैक्स चुकाए दौड़ रही थी बसें, फर्राटे भर रहीं थीं दर्जनों ऑटो, फिर हुआ ये हाल | Transport Department has taken action on vehicles | Patrika News

बगैर टैक्स चुकाए दौड़ रही थी बसें, फर्राटे भर रहीं थीं दर्जनों ऑटो, फिर हुआ ये हाल

locationकटनीPublished: Mar 16, 2019 11:55:51 am

Submitted by:

balmeek pandey

दर्जनों वाहन पर परिवहन विभाग ने की कार्यवाही

Transport Department has taken action on vehicles

Transport Department has taken action on vehicles

कटनी. परिवहन विभाग द्वारा शुक्रवार को भी ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। बगैर टैक्स चुकाए सड़कों पर फर्राटे भर रहे वाहनों पर कार्रवाई की है। परिवहन विभाग द्वारा एक लाख से अधिक की टैक्स वसूली की गई है। बता दें कि शहर में बस, ट्रक, ऑटो, कार सहित अन्य वाहन बगैर टैक्स चुकाए चल रहे थे। मार्च क्लोजिंग होने के कारण परिवहन विभाग द्वारा टारगेट पूरा करने के लिए कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही के दौरान जिन वाहन मालिकों द्वारा टैक्स जमा किया गया उन्हें जप्त कर के टैक्स जमा कराया जा रहा है। अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमडी मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को 2 दर्जन से अधिक वाहनों पर कार्रवाई की गई है। अकेले 22 ऑटो जप्त किए गए हैं। इसके अलावा दो बसें भी जप्त किए गए हैं।

सवा लाख का वसूला जुर्माना
एमडी मिश्रा ने बताया कि वाहनों से 1 लाख 25000 के राजस्व की वसूली की गई है, जिसे विभाग में जमा कराया गया है। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष विभाग को 38 करोड़ रुपए का टारगेट दिया गया था, जिसमें विभाग ने लगभग 36 करोड़ की वसूली कर ली गई है। टारगेट को पूरा करने के लिए विभाग सक्रय हुआ है। हैरानी की बात तो यह है कि साल भर वाहन चालक बगैर टैकस चुकाए सड़कों पर दौड़ रहे थे, लेकिन किसी भी विभाग ने कार्यवाही नहीं की। न तो परिवहन विभाग को कार्यवाही की फर्सत रही और ना ही पुलिस को जांच की।

एकदिन पहले भी कार्रवाई
वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर टैक्स जमा न करने वाले वाहनों की धरपकड़ को लेकर परिवहन विभाग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। एआरटीओ एमडी मिश्रा की मौजूदगी में अमले ने चाका रोड पर वाहनों की जांच की। बस, लोडर व ट्रकों की जांच कर उनका टैक्स बकाया होने पर जब्ती की कार्रवाई की गई। एआरटीओ मिश्रा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान लगभग 22 वाहन जब्त किए गए हैं। साथ ही लगभग एक लाख 30 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है और जब्त वाहनों के मालिकों से भी दस्तावेज मांगे गए हैं। कार्रवाई के दौरान जितेन्द्र सिंह बघेल सहित परिवहन विभाग का अमला व पुलिस बल मौजूद था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो