script

20 वर्ष से योजना पूरी होने का हो रहा था इंतजार, आखिरी में इसमें फंसा पेंच…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Apr 09, 2019 12:34:49 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर अब किराए का फंसा पेंच, पजेशन की जगह निर्माण पूरा होने के बाद किराया शुरू करने की मांग कर रहे व्यापारी

Trapped case of transport town

Trapped case of transport town

कटनी. पिछले 20 वर्ष से अधिक समय से ट्रांसपोट्र्स को शहर से बाहर एक स्थान पर स्थापित करने ट्रांसपोर्ट नगर की योजना पर चल रहा काम अब अंतिम दिनों में किराए के पेंच में फंसा हुआ है। नगर निगम व्यापारियों से रजिस्ट्री कराते हुए पजेशन लेने की बात कह रहा है जबकि व्यापारी पजेशन लेने के साथ ही शुरू होने वाले किराए को लेकर पीछे हट रहे हैं। व्यापारियों की मांग है कि किराया उनका निर्माण कार्य पूरा होने के बाद शुरू हो और इसको लेकर निगम अधिकारियों से चर्चाओं का दौर जारी है। पुरैनी स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में प्लाट के लिए 114 ट्रांसपोटर्स ने पंजीयन कराया है। उसमें से सभी ने निर्धारित राशि भी जमा करा दी है। इसके अलावा 56 व्यापारी रजिस्ट्री करा चुके हैं। उम्मीद है कि एक सप्ताह में रजिस्ट्री कराने वालों की संख्या एक सैकड़ा हो जाएगी। रजिस्ट्री कराने में व्यापारियों के पीछे हटने का कारण किराया का निर्धारण है। निगम रजिस्ट्री कराने के बाद प्लाटों का पजेशन देते ही किराया लेना प्रारंभ कर देगा जबकि शुरू से व्यापारी प्लाट में निर्माण पूरा होने व संचालन शुरू होते ही प्रारंभ करने की मांग करते रहे हैं। इसको लेकर एक सप्ताह पूर्व नगर निगम आयुक्त व ट्रांसपोटर्स के बीच बैठक भी हो चुकी है और उसमें अधिकारियों ने चर्चा में समस्या का हल निकालने की बात भी कही है।
इनका कहना है…
प्लाटों के पजेशन के साथ नहीं बल्कि निर्माण पूरा होने के बाद किराया शुरू करने की मांग व्यापारियों की है और इसी कारण से रजिस्ट्री कराने की गति धीमी रही है। इसको लेकर आयुक्त से चर्चा हुई है और उन्होंने हल निकालने का आश्वासन दिया है।
बीएम तिवारी, अध्यक्ष कटनी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन

ट्रेंडिंग वीडियो