यहां आयुक्त के निर्देशों का  इस तरह हो रहा पालन...पढि़ए खबर

यहां आयुक्त के निर्देशों का  इस तरह हो रहा पालन...पढि़ए खबर
Trash not taken from bus stand to second day

Mukesh Tiwari | Updated: 10 Mar 2019, 04:54:00 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

सुबह आयुक्त ने किया निरीक्षण, दोपहर तक नहीं उठा कचरा, बस स्टैंड में विशेष सफाई अभियान चलाकर नालियों से निकली गंदगी सड़क पर छोड़ी

कटनी. शहर में स्वच्छता को लेकर नगर निगम का विशेष सफाई अभियान जारी है। शनिवार की सुबह नगर निगम आयुक्त एबी सिंह ने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। बस स्टैंड के निरीक्षण में आयुक्त ने गंदगी पाकर उसकी सफाई कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी दोपहर 2.30 बजे तक एक दिन पहले नालियों से निकाला गया कचरा निगम के सफाई कर्मचारियों ने नहीं हटाया और स्थिति यह रही कि वह वापस नालियों में ही जाता रहा तो बदबू से व्यापारी व यात्री परेशान रहे। शुक्रवार को वार्ड क्रमांक 4 में विशेष सफाई अभियान चला था और उसी दौरान नालियों से कचरा निकाला गया था।
अभियान की शुरुआत शहर के वार्ड क्रमांक 1 से की गई थी। चार दिन बाद ही वहां की नालियों में फिर से पन्नी व कचरा भरना शुरू हो गया। वार्ड की कॉलोनियों की नालियों में ही लोगों ने कचरा फेंकना शुरू कर दिया। कचरा फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की बात भी कहीं गई थी लेकिन आज तक वह व्यवस्था भी लागू नहीं हो सकी।
मुख्य मार्गों में भी पाया आयुक्त ने कचरा
आयुक्त सिंह ने बस स्टैंड के अलावा चांडक चौक, शेर चौक, सराफा बाजार, गोल बाजार, सुभाष चौक, स्टेशन चौराहा, सराय, सिविल लाइन, वीआइपी रोड, बरगवां, माधवनगर, ग्राम पंचायत चौराहा, झिंझरी, कांजी हाऊस, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित हो रहे भवनों, न्यायालय परिसर आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्य मार्गों पर कचरा पाए जाने पर उन्होंने अधिकारियों से लोगों को डस्टबिन रखवाने के निर्देश भी दिए। साथ ही जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने को भी आयुक्त ने कहा।
सड़क पर न लगें ठेले
आयुक्त ने सफाई व्यवस्था की निगरानी को निगम के अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही नगर के मुख्य मार्गों में फुटकर सब्जी विक्रेता और हाथ ठेला खड़ा कर यातायात बाधित करने वालों को भी हटाने अतिक्रमण दस्ते को निर्देश दिए गए। आवारा मवेशियों को हटाने हांका गैंग सक्रिय करने के साथ ही पड़वारा कचरे से खाद बनाने का प्लांट आयुक्त ने देखा और कैमोर, बरही, विजयराघवगढ़ व सिहोरा से प्लांट पहुंचने वाले कचरे की व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित करने की बात कही।
नाले के ऊपर का हटाएं अतिक्रमण
निरीक्षण के दौरान बरगवां स्थित मेगा मार्ट के पास नाले के ऊपर किए गए कब्जे को हटाने को आयुक्त ने अमले को कहा। साथ ही मिशन चौक पुलिया की मरम्मत का कार्य रात्रि में कराने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी महेन्द्र सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned