scriptयहां सक्रिय हुआ मानसून तो बढ़ जाएगी ये परेशानी…जानिए कारण | Trouble will increase in the rain from the sewer line | Patrika News

यहां सक्रिय हुआ मानसून तो बढ़ जाएगी ये परेशानी…जानिए कारण

locationकटनीPublished: Jun 04, 2019 12:07:02 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

सीवर लाइन कार्य की धीमी गति, सड़कों का नहीं हो पा रहा सुधार, बारिश होते ही दलदल बन जाएंगे मार्ग

Trouble will increase in the rain from the sewer line

Trouble will increase in the rain from the sewer line

कटनी. जून माह के दूसरे सप्ताह से मानसून के सक्रिय होने का अनुमान है। जिले में मानसून के सक्रिय होते ही भले ही गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन शहर में लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी। कारण यह है कि सीवर लाइन का काम नगर निगम द्वारा कराया जा रहा है। जिसमें निर्माण एजेंसी के कार्य की धीमी गति और मनमाने तरीके से खुदाई के बाद सड़कों को सही तरीके से दुरुस्त न करने बारिश में कई सड़कें दलदल में तब्दील हो जाएंगी। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के निर्देश के बाद भी कार्य में सुधार नहीं हो पाया है।
सीवर लाइन के माध्यम से गंदे पानी की निकासी की सुविधा देने फरवरी 2017 में नगर निगम का प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। शुरुआत के साथ ही राहत मिलने की जगह आफत ही लोगों के हाथ लगी है। नगर निगम ने केके स्पन कंपनी को सीवर लाइन का टेंडर दिया था और उसमें 98 करोड़ रुपये की लागत से 45 वार्डों में काम कराया जाना है। जिसकी तय की गई दो वर्ष की समयावधि भी पूरी हो चुकी है और अभी भी लगभग 70 प्रतिशत काम शेष बचा है।
इन स्थानों पर बढ़ेगी परेशानी
– माधवनगर गेट से लेकर बरगवां तक मुख्य मार्ग में सीवर का काम कराया जा रहा है। जिसमेंं पूरी रोड खोद दी गई है और उसका ठीक से सुधार नहीं कराया गया है।
– अमीरगंज में सीवर के काम के दौरान सड़कों को तहस नहस कर दिया गया है और बारिश में वाहन निकालना मुश्किल होगा।
– कलेक्ट्रेट के पास वेदांश वाटिका रोड का सुधार ठीक से नहीं कराया गया। जिसके चलते बारिश में वाहन फंसने की आशंका है।
– कुठला के पास कोहारी नदी क्षेत्र में धीमी गति से चल रहा काम बारिश होने पर दुर्घटना का कारण बनेगा।
– माधवनगर क्षेत्र में सुधार न्यास कॉलोनी में भी सड़कों का सुधार न होने से बारिश में परेशानी बढ़ेगी।
इनका कहना है…
सीवर लाइन का काम बारिश पूर्व करा लेने के एक दिन पहले ही निर्देश दिए गए हैं। जब तक खुदाई के काम के बाद सड़क को दुरुस्त न कराया जाए, तब तक दूसरे स्थान पर काम न कराने को भी निर्देशित किया गया है।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो