नशें में मिली दो बच्चियां,  बोलीं मां नही है पिता छोड़कर चले गए

नशें में मिली दो बच्चियां,  बोलीं मां नही है पिता छोड़कर चले गए
Two girls are found drunkenness in katni station

Shiv Pratap Singh | Publish: Oct, 01 2018 12:27:31 PM (IST) | Updated: Oct, 01 2018 12:27:32 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

चाइल्ड लाइन की टीम ने मुड़वारा स्टेशन से बालिका सुधारगृह पहुंचाया, देरशाम पहुंच गए माता-पिता

कटनी. चाइल्ड लाइन की टीम ने मुड़वारा रेलवे स्टेशन से बीती रात नशे में धुत ५ व ७ वर्ष की दो बहनों को पकड़ा। मुंह पर पानी की छीटे मारकर माता-पिता के बारे में पूछा तो बच्चियों ने कहा कि मां नहीं है और पिता छोड़कर चले गए हैं। दोनों बच्चियों सल्यूशन का नशा करने के कारण अद्र्धबेहोशी की हात में थी। टीम ने दोनों बच्चों की जानकारी बालकल्याण समिति और जीआरपी थाना को देते हुए निर्देशानुसार बालिका सुधारगृह भेजा। पूछताछ में यह भी सामने आया कि ७ वर्ष की बच्ची को पहले भी बालिका सुधारगृह भेजा गया था जो एक दिन में ही वहां से भाग निकली थी। जिसकी एफआईआर अबतक एनकेजे थाना में दर्ज है। चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक चंदन चौहान ने बताया कि दोनों बच्चियां ट्रेन व स्टेशन में भीख मांगती और नशे की आदी हो गई है। माता-पिता खुद ही उनसे ऐसा करवाते हैं।


अचानक पहुंच गए माता-पिता
शुक्रवार को दोनों बच्चियों के माता-पिता बालिका सुधारगृह पहुंच गए और बच्चियों को सौंपने की बात कहने लगे। बालिका सुधारगृह की केयरटेकर मीना बैनर्जी ने बताया कि दोनों नशे में थे। पहले भी उन्हें बच्चियों से भीग मंगवाने व छोड़कर चले जाने पर फटकार लगाई गई थी। इस दौरान बच्ची की मां ने कहा कि वह अस्पताल आई थी और दोनों बच्चियां कही चली गई थी।


घर से नाराज होकर बैठ गए टे्रन में
इसी तरह आरपीएफ ने बीती रात ३ बच्चों को मुड़वारा स्टेशन में घूमते देखा तो पूछताछ की। बच्चों ने बताया कि सिंगरौली-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन से आए हैं। आपस में रिश्तेदार हैं। कटनी में मामा के घर जा रहे हैं। आरपीएफ ने परिजनों से बात तो सामने आया कि पिता की डांट के कारण वे घर से भागे थे। सूचना पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने काउंसलिग कर सुबह बच्चों को परिजनों को सौंपा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned