scriptदानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी | Two Katni MLAs helped Covid financially | Patrika News

दानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी

locationकटनीPublished: Apr 20, 2021 08:57:51 pm

Submitted by:

balmeek pandey

विजयराघवगढ़ विधायक ने भी प्रशासन को भेजा प्रस्ताव
 

दानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी

दानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी,दानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी,दानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी

कटनी. कोराना आपदा ने कटनी जिले में कोहराम मचा दिया है। अब यह ऐसा दौर आ गया है जब इससे युद्ध करना सिर्फ पुलिस-प्रशासन के लिए नहीं छोडऩा चाहिए बल्कि हर व्यक्ति को सशक्त भूमिका निभानी होगी। इस महामारी से लडऩे में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए शहर के भामाशाहों ने सक्रियता दिखाना शुरू कर दी है। एक दिन पहले पूर्व विधायक व जैन समाज ने नेक पहल की है तो वहीं शहर विधायक संदीप जायसवाल भी मैदान में कूद पड़े हैं। विधायक ने कहा है कि जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले जिन भी कोविड मरीजों को रेमडीशिविर की आवश्यकता होगी वह उनके द्वारा मुहैया कराए जाएंगे। अभी तक प्रत्येक मरीज से 2 हजार रुपये लिए जा रहे थे, उसकी रेडक्रॉस से भी बिल्ंिग भी हो रही है। सोमवार को 69 इंजेक्शन के एक लाख 70 हजार रुपये जमा विधायक ने कराए हैं।

100 बिस्तर का तैयार हुआ सेंटर
विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि कलेक्ट्रेट के समीप दिव्यांचल मैरिज गार्डन में सर्वसुविधायुक्त 100 बिस्तर का कोविड सेंटर तैयार हो गया है, जहां पर मरीजों को रखा जाएगा। इसके अलावा अंजुमन इस्लामिया व जैन स्कूल में भी सेंटर बढ़ाया जाएगा। 35 बेड का हाल जिला अस्पताल में बढ़ाया गया है। सोमवार शाम जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डॉक्टरों को सही मॉनीटरिंग करने व बेहतर उपचार देने निर्देशित किया।

 

दानवीर विधायकों ने नि:शुल्क इंजेक्शन, कोविड सेंटर बनाने सहित लाखों रुपये किए जारी

विजयराघवगढ़ के लिए 75 लाख, बरही के लिए 50 लाख रुपये दिए
कटनी. विधायक संजय पाठक ने सोमवार को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के साथ सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ का निरीक्षण किया। कैमोर, बरही, विगढ़ के लिए सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ को केंद्र बनाने के निर्देश दिए। 25 बैड क्षमता का कोविड केयर सेन्टर प्रारंभ करने का निर्णय भी लिया गया। पिता स्व. सत्येंद्र पाठक के नाम से 75 लाख रुपये की राशि भवन के लिए सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ को, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही को 50 लाख रुपये की राशि दी है। साथ ही दोनों ही अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं और दुरुस्त करने के उद्देश्य से 26-26 लाख रुपये की राशि भी सुपरस्पेशिलिटी एम्बुलेन्स के लिए दी है, तीनों नगर पंचायतों के लिये शव वाहन के लिए पूर्व में ही उनके द्वारा राशि प्रदान कराई गई है। बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

विगढ़ विधायक का यह है प्रस्ताव
पूर्व मंत्री एवं विधायक संजय पाठक ने अपने निजी शिक्षण संस्थान सायना इंटरनेशनल स्कूल में 300 बिस्तरों का कोविड सेंटर चालू करने का सुझाव कलेक्टर को दिया है। स्कूल के 2 हॉस्टल खाली करा लिए गए हैं। इनमे बेड, बिजली, पानी, भोजन सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। कोरोना के उपचार में उपयोगी आवश्यक सामग्री, आक्सीजन एवं अन्य दवाए प्रदान करने, पं देवप्रभाकर जी शास्त्री (दद्दाजी) की प्रेरणा से निर्मित श्रीकृष्ण वृद्धा आश्रम को कोविड सेंटर बनाने का प्रस्ताव भेजा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो