खाकी पहनकर अवैध शराब का कारोबार, दो आरक्षक गिरफ्तार

अल्टो कार से अवैध शराब की तस्करी करते दो पुलिस आरक्षक गिरफ्तार, 18 पेटी अवैध शराब जब्त..

By: Shailendra Sharma

Published: 07 Oct 2020, 05:40 PM IST

कटनी. मध्यप्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। मामला कटनी का है जहां दो पुलिसकर्मियों को पुलिस ने ही अवैध शराब की तस्करी करते हुए रंगेहाथों धरदबोचा। पकड़े गए दोनों पुलिसकर्मी आरक्षक हैं और जबलपुर में पदस्थ हैं। दोनों पुलिसकर्मी वर्दी का रौब दिखाते हुए अपने एक साथी के साथ अल्टो कार से शराब की तस्करी कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जब इन्हें पकड़कर कार की तलाशी ली तो उसमें से 18 पेटी अवैध शराब जब्त हुई।

 

car.png

मुखबिर की सूचना पर मिली सफलता
कटनी जिले की बहोरीबंद पुलिस ने वर्दी पहनकर अवैध शराब की तस्करी करने वाले दो पुलिस आरक्षकों को पकड़ा है। बहोरीबंद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक अल्टो कार से अवैध शराब की तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर जब पुलिस ने दमोह-बहोरीबंद-सिहोरा मार्ग पर नाकेबंदी कर कार क्रमांक MP-20 TA-1926 कार को रोका तो कार में दो पुलिसकर्मी अपने एक साथी के साथ सवार थे। कार में सवार दोनों पुलिसकर्मी जबलपुर में पदस्थ हैं जिन्होंने अपने नाम राम तिवारी और मनोज कुमार बताया। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें से 18 पेटी अवैध शराब जब्त हुई।

आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज
कार से अवैध शराब मिलने के बाद बहोरीबंद पुलिस ने कार में सवार दोनों आरक्षकों और उनके एक साथी को हिरासत में लेते हुए कार और शराब को जब्त कर लिया। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। शराब को कहां से लाया जा रहा था और कहां पहुंचाया जाना था फिलहाल इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। आशंका ये भी जताई जा रही है कि इससे पहले भी दोनों आरक्षक शराब की तस्करी कर चुके हैं। संभवत: स्टाफ का होने का फायदा उठाने के लिए ही दोनों आरक्षक वर्दी में ही शराब की तस्करी कर रहे थे लेकिन बहोरीबंद पुलिस ने उनके कारनामे को बेनकाब कर दिया।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned