लॉकडाउन में अनोखी समझाइश, देखें वीडियो

पुलिस ने चेहरे पर कार्टून लगाकर फोटो खिंचवाई, लिखा- 'हम अपने घर के लिए कोरोना लेने निकले हैं'.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 13 Apr 2021, 12:21 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. जिलेभर में नौ अप्रैल की शाम 6 बजे सत्रह अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना संक्रमण का चैन तोडऩे के लिए लागू लॉकडाउन में प्रशासन और पुलिस लोगों को जरूरी सुविधा मुहैया करवाए जाने के साथ ही घरों से नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है तो इसका असर ग्रामीण अचंलों में भी दिख रहा है।

इस बीच बिलहरी पुलिस द्वारा बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वालों को समझाइश देने के लिए अनोखी तरकीब निकाली। ग्रामीण अंचलों में कुछ लोग नियमों को तोड़ते दिखे तो पुलिस ने ऐसे युवकों को अपने ही अंदाज में समझाइश दी।

कुठला थानाक्षेत्र के बिलहरी चौकी अंतर्गत गांव में कुछ लोग बिना मास्क के गांव के बाहर घूम रहे थे, जिस पर चौकी प्रभारी सेल्वराज पिल्लई ने पहले तो उन्हें समझाइश देकर वापस घर जाने की बात कही। इस बीच क्षेत्र का भ्रमण कर लौटे तो देखा कि युवक घर न जाकर गांव के बाहर ही घूम रहे हैं।

तब चौकी प्रभारी ने दोनों को अनोखे तरीके से समझाइश दी। दोनों युवकों को कोरोना के कार्टून में सेट कर फ़ोटो खिंची गई। यही नहीं उनके हाथ मे एक तख्ती रखवाई। जिसमें स्लोगन लिखा था कि 'मैं अपने परिवार के लिए कोरोना लेने आया हूँ' बाद में पुलिस ने उन्हें मास्क दिया और कोरोना संक्रमण से बचाव में मास्क के फायदे भी बताए। साथ ही बिना जरूरी काम नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की समझाइश दी।

Corona virus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned