script

covid-19 वरिष्ठ नागरिकों को जिला अस्पताल और विजयराघवगढ़ में वैक्सीनेशन

locationकटनीPublished: Mar 03, 2021 11:07:40 am

पत्रिका काम की जानकारी, टीकाकरण के लिए पंजीयन की सुविधा ऑनलाइन के अलावा टीकाकरण पंजीयन केंद्र में भी.

get_ready_for_free_corona_vaccine_vaccination_will_start_from_march.jpg

शहर में 73220 लोग 50 वर्षीय या इससे अधिक उम्र वाले

कटनी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना का टीकाकरण करवाने के बाद वरिष्ठ नागरिक अब ज्यादा संख्या में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आ रहे हैं। जिलेभर में सोमवार से पंजीयन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों एवं 45 वर्ष से 59 वर्ष के गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों के लिये कोविड-19 के वेक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया गया। वर्तमान में यह टीकाकरण का कार्य शासकीय जिला चिकित्सालय एवं सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ में शुरु किया गया है।
ऐसे व्यक्ति जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है या 45 वर्ष से 59 वर्ष के गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति कोविड-19 के टीकाकरण के लिये अपना पंजीयन स्वयं करा सकते हैं। यह पंजीयन ऑनलाईन और ऑनसाईट दो तरह से किया जा सकता है। ऑनलाईन पंजीयन के लिये हितग्राही को ( www.cowin.gov.in ) पोर्टल पर पंजीयन कराना होगा। इसके साथ ही संबंधित व्यक्ति अपने मोबाईल पर आरोग्य सेतु एप के माध्यम से भी प्रात: 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं।
इसी प्रकार ऑनसाईट रजिस्ट्रेशन की निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार टीकाकरण केन्द्र पर स्वयं उपस्थित होकर भी पंजीयन कराया जा सकता है। ऑनसाईट पंजीयन के लिये हितग्राही को अपना आधार नंबर एवं एक फोटो पहचान पत्र साथ लाना अनिवार्य होगा। वर्तमान में जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन 500 व्यक्तियों एवं सिविल अस्पताल में 250 व्यक्तियों का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो