scriptVaccination team reach field and vaccinated the farmer | वैक्सीनेशन टीम की पहल, खेत पहुंचकर तो रास्ते में किसानों को जागरूक कर लगाया टीका | Patrika News

वैक्सीनेशन टीम की पहल, खेत पहुंचकर तो रास्ते में किसानों को जागरूक कर लगाया टीका

कटनी में वैक्सीनेशन का अनूठा मामला। खेत पहुंची टीम, धान काट रहे किसानों को लगाया सुरक्षा टीका।

कटनी

Updated: November 17, 2021 09:53:54 pm

कटनी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेशानुसार प्रदेशभर में अब हर बुधवार को वैक्सीनेशन महाअभियान की आज से शुरुआत कर दी गई है। इसी कड़ी में प्रदेशभर में वैक्सीनेशन सेंटर लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं, कटनी जिले में भी महा अभियान के तहत इस वैश्विक महामारी से बचाने के लिए हरदिन जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा नवाचार किया जा रहा है। आज जनपद क्षेत्र रीठी अंतर्गत वैक्सीनेशन की दो अनूठी तस्वीर सामने आई हैं।

News
वैक्सीनेशन टीम की पहल, खेत पहुंचकर तो रास्ते में किसानों को जागरूक कर लगाया टीका


यहां पर जनपद सीईओ ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम हर किसी को बचाने के लिए प्राण प्रण से जुट गई है। रीठी जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत हथकड़ी में टीम पहुंची और सुभाष कुमार साहू पिता बेनी साहू उम्र 40 वर्ष जो कि खेत में धान की कटाई कर रहे थे। किसान को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया। इस दौरान किसान ने कहा कि खेती-बाड़ी के कारण समय नहीं मिल पा रहा था।

पढ़ें ये खास खबर- कंपनी की प्राड़ना से तंग आकर कर्मचारी ने लगाई फांसी, इलाज के दौरान मौत


अभियान को मिली गति

News

मौके पर वैक्सीन लगने से किसान तो खुश हुआ, साथ ही इस पहल से वैक्सीनेशन अभियान को गति भी मिली है। वहीं, पूरा लाल साहू ग्राम पंचायत हथकुरी को ही खेत जाते समय रास्ते में रोककर टीकाकरण किया गया। बता दें कि, इस अभियान में मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा, एपीओ डॉ अजीत सिंह, सचिव महेश चक्रवर्ती, रोजगार सहायक कमल श्रीवास की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने स्वास्थ मंत्री उतरे सड़क पर, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.