scriptटीका फिर खत्म, आज एक ही केंद्र में टीकाकरण | Vaccine end, today vaccination in one center | Patrika News

टीका फिर खत्म, आज एक ही केंद्र में टीकाकरण

locationकटनीPublished: Jun 17, 2021 09:57:06 am

तीन दिन पहले विजयराघवगढ़ में दोपहर में ही खत्म हुई टीके की दवा, केंद्र से मायूस लौटे नागरिक.
– युवाओं ने कहा कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान का क्या औचित्य जब केंद्र में टीके का पर्याप्त डोज उपलब्ध नहीं रहता.

People upset after the vaccine was over on June 14 at the vaccination center in Vijayraghavgarh.

विजयराघवगढ़ स्थित टीकाकरण केंद्र में 14 जून को टीका खत्म होने के बाद परेशान लोग।

कटनी. कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान में टीके की कमीं का संकट लगातार बरकरार है। इसका असर जिले में चलाए जा रहे अभियान पर पर साफ दिख रहा है। आज जिलेभर में सिर्फ एक ही केंद्र (पुरानी कचहरी कटनी) में टीकाकरण होगा। माना जा रहा है कि टीके की कम उपलब्धता के कारण नियमित टीकाकरण नहीं हो पा रहा है।

तीन दिन पहले 14 जून को विजयराघवगढ़ स्थित शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय टीकाकरण केंद्र में कोविड-19 वैक्सीन का डोज दोपहर में ही खत्म हो गया। इस बीच इस टीकाकरण केंद्र में 50 से ज्यादा लोग टीका लगवाने के लिए दवा आने का इंतजार करते रहे, लेकिन दवा नहीं पहुंची। यहां कैमोर से पहुंचे युवाओं ने बताया कि कैमोर स्थित टीकाकरण केंद्र में दोपहर साढ़े 12 बजे के बाद ही टीका खत्म हो गया था। कैमोर से कुछ लोग टीका लगवाने विजयराघवगढ़ पहुंचे तो यहा भी टीके का डोज समाप्त होने के बाद टीका नहीं लगा।

टीका लगवाने पहुंचे युवाओं ने बताया कि गांव में कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए प्रतिदिन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं, और केंद्र आने पर पता चलता है कि टीके का पर्याप्त डोज ही उपलब्ध नहीं है। सोमवार को जिलेभर में 30 से ज्यादा टीकाकरण केंद्रों में 5 हजार 916 लोगों को टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टीके की यह संख्या लक्ष्य से सौ प्रतिशत से अधिक है। सोमवार को विजयराघवगढ़ में 283 और कैमोर में 375 लोगों को टीका लगा।

टीकाकरण के लिए जिलेभर में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का सकारात्मक परिणाम सामने आ रहा है। सोमवार को जिले में प्रथम और दूसरा डोज टीका लगवाने वालों की संख्या 2 लाख को पार कर गई। सोमवार शाम तक जिले में 2 लाख 4 हजार 743 लोग टीका लगवा चुके थे। इसमें प्रथम डोज लगवाने वालों की संख्या 1 लाख 81 हजार 851 और दूसरा डोज लगवाने वालों की संख्या 22 हजार 892 रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो