scriptचलती वेन में भडक़ी आग, बाल-बाल बचे आठ मासूम | Van carrying school children caught fire | Patrika News

चलती वेन में भडक़ी आग, बाल-बाल बचे आठ मासूम

locationकटनीPublished: Dec 11, 2019 11:08:34 pm

Submitted by:

abishankar nagaich

कोतवाली थाना क्षेत्र के गायत्री नगर पुलिया के समीप हादसा, दमकल ने पाया आग पर काबू, दो स्कूलों से बच्चे लेकर निकला था चालक,

school van on fire

school van on fire

कटनी. स्कूल से आठ बच्चों को घर लेकर जा रही वेन में अचानक आग भडक़ उठी। धुआं उठते ही चालक व राहगीरों ने बच्चों को बाहर निकाला और दूसरे वाहन से उनके घरों को भेजा। आग लगने से वाहन धू-धूकर जल गया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर कोतवाली पुलिस व फायर ब्रिगेड वाहन पहुंचा और आग पर काबू पाया। सीएसपी एमपी प्रजापति, कोतवाली थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा ने घटना स्थल का जायजा लिया।
जानकारी के अनुसार वाहन क्रमांक एमपी 09 बीए 2729 दोपहर 2 बजे के लगभग मिशन चौक से बार्डस्ले स्कूल व सिविल लाइन नालंदा स्कूल से आठ बच्चों को लेकर उनको घर छोडऩे जा रहा था। जैसे ही वाहन गायत्री नगर पुलिया पहुंचा अचानक तेज गंध के साथ ही उससे धुआं निकलने लगा। चालक ने वाहन रोका और राहगीरों की मदद से बच्चों को बाहर निकाला। तब तक आग ने वाहन को चपेट में ले लिया और वह धू-धूकर जलने लगा। बच्चों को दूसरे वाहन से भेजने के साथ ही चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर कोतवाली पुलिस व फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची और आग पर मशक्कत के बाद काबू पाया गया। वाहन मुख्य स्टेशन के पीछे रेलवे कॉलोनी निवासी संजय तिवारी का है, जिसे पवन नामक चालक चला रहा था। आग लगने का कारण वाहन में शार्टसर्किट होना माना जा रहा है।

मिशन चौक से आ रही थी बदबू
चालक ने वेन में सुधार कार्य कराया था। दोपहर को जब वह बच्चों को लेकर मिशन चौक से रवाना हुआ, तभी से उसमें कुछ जलने की बदबू आ रही थी। जिसपर चालक ने ध्यान नहीं दिया। नालंदा स्कूल से बच्चों को लेने के बाद जैसे ही वाहन आगे बढ़ा बदबू तेज हो गई और कुछ दूरी पर उसमें आग लग गई।

तो जल जाते बच्चे…
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्चों को वेन से बाहर निकालने के साथ ही एकदम से आग तेज हो गई और पूरे वाहन को अपनी चपेट में ले लिया। दहशत के चलते गायत्री नगर पुलिया से भी कुछ देर के लिए आवागमन रुक गया और वाहनों की कतार लग गई। कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और चालक व मालिक के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो