scriptक्षमता से अधिक सवारी लेकर गुजर जाते हैं वाहन, नहीं होती जांच | Vehicle, not probing, passes with capacity over riding | Patrika News

क्षमता से अधिक सवारी लेकर गुजर जाते हैं वाहन, नहीं होती जांच

locationकटनीPublished: Apr 09, 2018 10:16:35 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

लगातार हो रहे हादसे के बाद भी नहीं जागे जिले के जिम्मेदार

 transport

transport

कटनी. समय रविवार रात १०.३० बजे। स्थान मिशन चौक। यहां से कई ऑटो १० से १५ सवारी बिठाकर कलेक्ट्रेट की तरफ जाते हैं, लेकिन सड़क के दूसरे छोर पर खड़े जिम्मेदार नजारे को देखने के बाद भी अनदेखा कर देते है। आपसी चर्चाओं में मशगूल रहे। जिले में ओवर लोड सवारी लेकर जाने की यह कोई एक दिन की स्थिति नहीं है, बल्कि हर दिन का नजारा यहीं रहती है। क्षमता से अधिक सवारी लेकर ये वाहन कई थानों व चौकियों को भी पार करते है, लेकिन इन्हें कोई रोकता नहीं। दस्तावेजों की कोई जांच भी नहीं होती। उल्लेखनीय है कि जिले में दो दिन से लगातार सड़क दुर्घनाएं हो रही है। इसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। दोनों दुर्घटनाओं में क्षमता से अधिक यात्रियों के होने की बात भी सामने आई। उसके बाद भी जिले के जिम्मेदार शांत बैठे हुए है। जिम्मेदारों की इस लापरवाही के कारण वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियों को बिठाने का क्रम बदस्तूर जारी है।

जांच के नाम पर परिवहन अमला बता रहा बल की कमी
जिले का परिवहन अमला वाहनों की जांच को लेकर लापरवाह बना हुआ है। बल की कमी का बहाना बना रहा है। परिवहन अमले के इस बयान के बाद सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि परिवहन अमले के पास यदि बल की कमी बनी हुई है तो किसी दूसरे विभाग ने मदद क्यों नही ली?
दोनों विभागों के पास है अधिकार
जानकारी के अनुसार वाहनों के दस्तावेज चेक करने का अधिकार पुलिस व परिवहन दोनों विभागों के पास है। उसके बाद भी दोनों विभागों के जिम्मेदार वाहनों की जांच को लेकर लापरवाह बने हुए है। सूत्रों की माने तो अफसरों से वाहन चालकों की सांठगांठ बनी रहती है। जिसके चलते वाहन चालक मनमानी रूप से यात्रियों को बिठाते है।

इनका कहना है
वाहनों की जांच के लिए पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगा गया है। संयुक्त जांच टीम गठित कर जांच की जाएगी।
एमडी मिश्रा अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी।
…………..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो