वेंडर्स और कुली स्टेशन में करेंगे पुलिस का काम

वेंडर्स और कुली स्टेशन में करेंगे पुलिस का काम

shivpratap singh | Publish: Sep, 06 2018 09:30:41 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

आरपीएफ ने समन्वय बैठक में अपराधियों की पहचान करने दी जानकारी

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में अब वेंडर्स और कुली अपराधियों पर नजर रखेंगे। संदिग्ध यात्री लगने पर रेलवे सुरक्षा बल को सूचित करेंगे और पुलिसकर्मियों तुरंत कार्रवाई करेंगे। आरपीएफ की अपराध खुफिया शाखा के अफसरों ने कुली और वेंडर्स के साथ बुधवार को मुख्य रेलवे स्टेशन में समन्वय बैठक का आयोजन किया। बैठक में निरीक्षक वीरेन्द्र यादव ने सभी को अपराधियों की पहचान करने का तरीका बताया। उन्होंने बताया कि किस तरह स्टेशन में घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। अपराधी इन दिनों किन-किन तरीकों से यात्रियों को शिकार बना रहे हैं, यह जानकारी भी वेंडर्स और कुली को दी गई। निरीक्षक यादव ने कहा कि हम सभी मिलकर अपराधों पर लगाम लगा सकते हैं। वेंडर्स और कुली २४ घंटे स्टेशन में बड़ी संख्या में मौजूद होते हैं। ऐसी स्थिति में अपराधियों की पहचान कर उन्हें पकडऩा आसान है। उन्होंने कहा कि आपकी जानकारी पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।
---------------------------------------


एनकेजे शेड में पटरी से उतरी बोगी
कटनी. एनकेजे स्थित आरओएस शेड में गुरुवार देरशाम एक मालगाड़ी की बोगी पटरी से उतर गई। हालाकि बोगी पटरी से उतरने के दौरान कोई भी रेलकर्मचारी घायल नहीं हुआ। सूचना पाकर पहुंचे अफसरों ने बोगी पटरी पर लाने प्रयास किए। विदित हो कि यहां अत्याधिक संख्या में बोगियां मौजूद होती है। जिन्हें उपयोग के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर भेजा जाता है।
-----------------------------


आकड़े बढ़ाने की बजाय करें कारगर कार्रवाई
आईजी ने माधवनगर, बहोरीबंद व विजयराघवगढ़ थाने का किया निरीक्षण, थाना प्रभारियों को दिए निर्देश
कटनी. कार्रवाई के आकड़े बढ़ाने की बजाय कारगर कार्रवाई करें। अपराधों पर लगाम लगाएं। आमजन से बैठक करें और चर्चा करें। उक्त निर्देश आईजी अनंत सिंह ने बुधवार को जिले के माधवनगर, बहोरीबंद व विजयराघवगढ़ थाने का निरीक्षण करने के दौरान थाना प्रभारियों को दिए। माधवनगर थाने में वारंटी, वारंटी तामीली, माइनर एक्ट सहित अन्य कार्रवाई को लेकर आईजी ने कर्मचारियों को निर्देश दिए। बलवा, उपद्रव के दौरान उपयोग में लाए जाने वाले टीयर गैस सहित अन्य उपकरणों को चलाने के लिए पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देने के लिए कहा। बहोरीबंद में राजस्व अधिकारियों के साथ मिलकर मतदान केंद्रों का निरीक्षण व स्थितियों का जायजा लेने के निर्देश आईजी ने थाना प्रभारी को दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। विजयराघवगढ़ में थाने का निरीक्षण करते हुए आईजी ने चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन किस तरह किया जा रह है उसकी चर्चा की।

Ad Block is Banned