video: पानी को लेकर बैठक में बवाल, पीएचइ अधिकारी को अध्यक्ष ने क्या कहा देखिए वीडियो

पीएचइ अधिकारी ने रिपोर्ट में कहा पानी के लिए पांच बढ़ाकर डाला सात एचपी का पंप, अध्यक्ष बोले नलकूप में पानी नहीं तो पंप का पावर बढ़ाने से क्या लाभ

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 10 Mar 2019, 10:58 AM IST

कटनी. जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जिलेभर में गर्मी के मौसम में पेयजल का मुद्दा छाया रहा। बैठक में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा के दौरान पीएचइ के अधिकारी ने बताया कि विजयराघवगढ़ में पांच एचपी की जगह सात एचपी का पंप लगाया जा रहा है।
इस पर विजयराघवगढ़ के जनपद अध्यक्ष गंगाराम चौधरी ने कहा जब नलकूप में पानी ही नहीं है तो पांच की जगह सात एचपी का पंप लगाए जाने का क्या लाभ। जनप्रतिनिधियों ने पीएचइ अधिकारी से कहा कि बैठक में जो भी जानकारी दें उसे अपडेट कर जमीनी हकीकत के अनुरुप दें। शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटैल की अध्यक्षता में सामान्य सभा की बैठक हुई।
बैठक में निर्णय लिया गया कि कटनी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रीष्मकाल में पेयजल की सतत् आपूर्ति के लिये कार्ययोजना तैयार कर अभी से हैंडपंप, नलजल योजना में आवश्यक सुधार करें। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभााग, वन, जल संसाधन, कृषि, सर्व शिक्षा अभियान, श्रम, शिक्षा, खनिज एवं विद्युत विभाग से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा की गई। इसमें उपाध्यक्ष जिला पंचायत अशोक विश्वकर्मा, सीइओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए, जनपद अध्यक्ष गंगाराम चौधरी, कन्हैया तिवारी, अनीता जयराम, जिला पंचायत सदस्य माया पटेल, प्रगति राय, पूजा सिंह, संतरा बाई, उदयचन्द चाहिया, डॉ. एके खान, धीरेन्द्र सिंह, भुवनेश्वर दिक्षित, अजय गौंटिया सहित अन्य विभागों के प्रमुख मौजूद रहे।

Patrika
Show More
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned