scriptगांव में आ गई ऐसी विडंबना कि ग्रामीणों को नदी का पीना पड़ रहा पानी | Villagers are drinking river water | Patrika News

गांव में आ गई ऐसी विडंबना कि ग्रामीणों को नदी का पीना पड़ रहा पानी

locationकटनीPublished: Feb 17, 2021 09:21:39 pm

Submitted by:

balmeek pandey

नेगई में चार दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप्प, ग्रामीण नदी से बुझा रहे प्यास, कुआं और हेंडपम्पों के भरोसे गांव के ग्रामीण, बिल जमा न होने से बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन, ग्रामीण परेशान

गांव में आ गई ऐसी विडंबना कि ग्रामीणों को नदी का पीना पड़ रहा पानी

गांव में आ गई ऐसी विडंबना कि ग्रामीणों को नदी का पीना पड़ रहा पानी

कटनी. जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की नेगई ग्राम पंचायत में सरपंच जानकी राय और सचिव गुमान सिंह बागरी की लापरवाही से ग्रामीण परेशान हैं। नेगई में बीते चार दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप्प है। ग्रामीणों के घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। ग्रामीण पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं। गांव के लोग नदी, कुआं और हैंडपंप के भरोसे जुगाड़ लगाकर पानी ढो रहे हैं। परिवार और मवेशियों के लिए पानी जुटाने में ही लोगों का पूरा दिन बर्बाद हो रहा है। हैंडपंपों और स्रोतों में तड़के से ही लोगों की भीड़ जुट रही है। इसके बावजूद उन्हें जरूरत के मुताबिक पानी नहीं मिल रहा है। ठंड के दिनों में पानी नहीं मिलने से लोग परेशान हैं।
पूर्व सरपंच गणेश साहू, एडवोकेट मेकल साहू, परमलाल साहू, सतीश साहू, अशोक राय, मारू साहू, सुभाष साहू, चंदू साहू, इरफान खान, शेख आसरीम, अमन राय, उवैश खान सहित ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत का करीब साढ़े चार लाख रुपये बिजली बिल बकाया है। जिसके चलते बिजली विभाग के अधिकारियों ने पंचायत की बिजली काट दी है। बिजली कट जाने से लोगों को पेयजल समस्या सामना करना पड़ता है। सरपंच जानकी राय और सचिव गुमान सिंह बागरी बिजली बिल जमा नही कर रहे हैं। जिम्मदारों की लापरवाही का खामियाजा गांव की जनता को भुगतना पड़ता है। गांव के लोग नदी, कुएं और हैंडपंपों के सहारे पानी भरने मजबूर है।

इनका कहना है
पंचायत का बिजली बिल जमा नहीं हुआ है। जिसके चलते बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया है। बिजली कनेक्शन कटने से लोंगो के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा। सीईओ से चर्चा कर बिजली बिल जमा किया जाएगा।
गुमान सिंह बागरी, सचिव ग्राम पंचायत नेगई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो