script

इस जिले में मिली वाशिंगटन से सुंदर सड़क, ग्रामीणों को उठाना पड़ गया ये कदम, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: May 27, 2018 09:43:53 pm

Submitted by:

balmeek pandey

सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने विधायक के नाम का लगा दिया बैनर, विलायतकला-गणेशपुर सल्हना मार्ग से 20 गांव के लोग करते हैं आवागमन

Villagers protested against bad roads

Villagers protested against bad roads

कटनी/बड़वारा. विधायक, सांसद से नहीं बनी बात तो ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चार बार पत्र लिखकर गुहार लगाई। निष्कर्ष नहीं निकला तो नाराज ग्रामीणों ने विलायतकला-गणेशपुर-सल्हना मार्ग पर विरोध स्वरूप विधायक के नाम सड़क का बैनर लगा दिया। कुछ माह पहले प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वाशिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं। सीएम द्वारा दिए गए बयान का अंदाजा विलायतकला-गणेशपुर-सल्हना मार्ग सड़क को देखकर लगाया जा सकता है। बता दें कि यह सड़क पिछले कई साल से जर्जर व खस्ता हाल पड़ी हुई है। 14 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए ग्रामीणों को कई घंटे लग लग रहे हैं। दुर्घटना हो रही हैं वह अलग। वाहनों में टूटफूट हो रही है, लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं, उसके बाद भी सड़क बनवाने को लेकर शासन से लेकर प्रशासन तक ने सुध नहीं ली।

चुनाव में किया था वादा
क्षेत्रीय निवासी विनोद परौहा, भव प्रकाश उपाध्याय, राजकुमार पटेल, विनोद कुमार पटेल, सरपंच पति संकरीगढ़ गजाधर प्रसाद कोल सहित अन्य लोगों ने बताया कि १४ किलोमीटर का यह विलायतकला-गणेशपुर सल्हना मार्ग है। यह मार्ग लोक निर्माण विभाग के आधीन है। इस मार्ग के संबंध में क्षेत्रीय विधायक मोती कश्यप, सांसद ज्ञान सिंह, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, निज सचिव से भी समस्या से अवगत कराया। 4 बार पत्र प्रधान मंत्री कार्यालय को लिखे हैं। पिछले दो माह से प्रधानमंत्री कार्यालय से कार्रवाई के लिए पत्र डिप्टी सिकेट्री भोपाल के पास आए थे। यहां से जिला कलेक्टर को पत्र लिखा गया, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विधायक से मिली निराशा
लोगों का आरोप है कि क्षेत्रीय विधायक मोती कश्यप से जब स्थानीय लोगों ने जर्जर मार्ग के संबंध में अवगत कराया तो उनका कहना था कि इस नाम का कोई मार्ग इस विधानसभा में नहीं है। यदि है भी तो उसका निर्माण हो चुका है। 2016 में लोकसभा उपचुनाव में सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनावी रैली को संबोधित करने गणेशपुर पहुंचे थे। समस्या से ग्रामीणों ने अवगत कराया था, इस पर आचार संहिता के कारण वे सड़क निर्माण के लिए घोषणा नहीं कि लेकिन चुनाव के बाद तत्काल बाद सुधार के आश्वासन दिए थे। लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

20 गांवों का है संपर्क
इस मार्ग से 20 के लोग जुड़े हुए हैं। इसमें बच्चे स्कूल, कॉलेज, जनपद, तहसील, अस्पताल सहित अन्य काम से बड़वारा के लिए आते हैं। लेकिन मार्ग जर्जर होने के कारण गंभीर समस्या होती है। इस मार्ग में सल्हना, संकरीगढ़, भदौरा, कुम्हरवारा, लोहरवारा, गणेशपुर, लदहर, सलैया केवट, देवरी, सलैया ठाकुर, इमलिया, खरहटा, बरहटा, जुगिया, खैरभार सहित अन्य गांव आते हैं।

इनका कहना है
यह बात सही है कि कई दिनों से सड़क की हालत खस्ता है। सड़क निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र ही निर्माण की कार्रवाई शुरू कराई जाएगी।
मोती कश्यप, विधायक बड़वारा।

ट्रेंडिंग वीडियो