scriptकाम न आये कलेक्टर-एसपी के निर्देश, ओवरलोडिंग पर ग्रामीणों ने उठाए सवाल | villagers raised questions on overloading | Patrika News

काम न आये कलेक्टर-एसपी के निर्देश, ओवरलोडिंग पर ग्रामीणों ने उठाए सवाल

locationकटनीPublished: Oct 25, 2021 02:38:09 pm

निवार में ओवरलोड दिखाकर जिम्मेदारों की बेपरवाही पर सवाल उठाते ग्रामीण.

villagers raised questions on overloading

निवार में ओवरलोड दिखाकर जिम्मेदारों की बेपरवाही पर सवाल उठाते ग्रामीण.

कटनी. निवार गांव के रहवासियों का गुस्सा शनिवार को सड़क पर उतर आया। जिले में खनिज परिवहन के दौरान खुलेआम मनमानी और ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं लगाए जाने से आमजन भी परेशान हैं। ओवरलोडिंग से सड़कें खराब होने से परेशान निवार के ग्रामीण ऋषि कुमार जैन, संतोष कुमार जैन, अजय कुमार जैन, राहुल बर्मन, अंशुल जैन, आयुष जैन, साहिल जैन सहित अन्य ने बेखौफ ओवरलोडिंग पर सवाल उठाते हुए ऐसी मनमानी पर फौरन अंकुश लगाने की मांग की। एसपी सुनील जैन ने कुछ दिन पहले ही बताया था कि ओवरलोडिंग पर कार्रवाई करने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं।

कब-कब निर्देश
– 30 जुलाई को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और तत्कॉलीन एसपी मयंक अवस्थी की मौजूदगी में एसडीएम, थाना प्रभारी व दूसरे विभाग के अधिकारियों को ओवरलोडिंग पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए।
– 3 सितंबर को कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में एक बार फिर जिले के आला अधिकारियों को ओवरलोडिंग पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए गए।

ऐसे चल रही मनमानी
– रेत परिवहन के दौरान पटरा लगाकर ओवरलोडिंग हो रही है। ज्यादा मामले बड़वारा और बरही थाना क्षेत्र में।
– लाइमस्टोन परिवहन के दौरान कैमोर थानाक्षेत्र में खुलेआम ओवरलोडिंग का खेल चल रहा है।
– बहोरीबंद, उमरियापान, स्लीमनाबाद व ढीमरखेड़ा थानाक्षेत्र में खनिज परिवहन के दौरान ओवरलोडिंग जारी है।

इन परेशानियों से जूझ रहे नागरिक
– ओवरलोडिंग के कारण सड़कें जल्दी खराब हो रही है। सड़क पर गड्ढे से होने से दोपहिया वाहन चालक दुघर्टना के शिकार हो रहे हैं। कई परिवारों को ये गड्ढे जीवनभर का दुख दे देते हैं।
– सड़क खराब होने के कारण उडऩे वाली धूल के कारण आसपास रहने वाले ग्रामीण धूल से होने वाली बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो