पूरी गांव में नहीं पहुंच रहा पेयजल, आदिवासी बस्ती में नहीं लगे पोल, लोग हो रहे परेशान

सड़क, प्रसाधन की समस्या से जूझ रहे नीमखेड़ा बस्ती के लोग, जिम्मेदार बेखबर

By: balmeek pandey

Published: 13 Feb 2021, 09:37 AM IST

कटनी. जनपद पंचायत बहोरीबंद अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत नीमखेड़ा के रहवासी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नेता और अधिकारी विकास के तमाम रोडमैप बना रहे हैं, लेकिन उनका अमल अभी भी कई गांवों नहीं हो रहा है। ग्राम के ही गुड्डा रैदास, लाड़ली चौधरी, गंगाराम रजक, माया चौधरी, कार्तिक रजक, चेनू रैदास ने बताया की गांव में पेयजल की गंभीर समस्या है। ग्राम पंचायत से लेकर, जनपद और जिले के सभी अधिकारियों को समस्या बता चुके हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में बोरिंग तो है, लेकिन पानी की टंकी नहीं है। जिससे पूरे गांव के लोगों को पानी नहीं मिल पाता। सुरेश रजक, रामशरण रजक, भागवती चौधरी ने बताया की अभी तक हमारे यहां शौचालय नहीं बना है।

ग्राम-नीमखेड़ा
ग्राम पंचायत-नीमखेड़ा
तहसील-बहोरीबंद
आबादी-1922
जिला-कटनी

 

पूरी गांव में नहीं पहुंच रहा पेयजल, आदिवासी बस्ती में नहीं लगे पोल, लोग हो रहे परेशान

बिजली की है समस्या
ग्रामीण शोभा बाई रजक ने बताया की आदिवासी मोहल्ला में बिजली के खम्भे ही नहीं लगे। बहुत दूर से लाइन खींचनी पड़ रही है। ऐसे में हमेशा फाल्ट और हादसे की आशंका बनी रहती है। वोल्टेज की भी समस्या रहती है। कई बारि विद्युत विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की गई, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। बस्ती के लोगों ने कहा कि सड़क भी नहीं है। बारिस के समय में अगर कोई बीमार होता है, तो बहुत ज्यादा समस्या होती है। गांव कृषि के लिए बिजली भी नहीं है। पूरे गांव में गोबर के ढेर लगे हैं। गंदगी होने से बीमारियों का खतरा बना रहता है। उप सरपंच लाड़ली बाई चौधरी ने बताया की हमें पंचायत की किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं देते, सारा काम सचिवञसरपंच ही करते हैं। पारदर्शिता न होने के कारण मनमानी जारी है।

इनका कहना है
इसकी जानकारी है कि गांव की आदिवासी बस्ती में बिजली के पोल नहीं हैं। गांव की स्थिति का जल्द पता लगाया जाएगा। हम समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं।
एसके ढिमोले, जेई विधुत वितरण केंद्र बचैया।


गांव में पेयजल-सड़क आदि के संबंध में शीघ्र ही जनपद के अधिकारियों को निर्देशित कर आवश्यक कार्ययोजनाओं के लिए निर्देशित करेंगे। ग्रामीणों को परेशानी न हो, इसके लिए आवश्यक कार्रवाई होगी।
जगदीशचंद्र गोमे, जिला पंचायत सीइओ।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned