scriptVista company imposed blockade against rules | विष्टा कंपनी ने नियम विरुद्ध लगाए नाके, असामाजिक तत्व कर रहे संचालन | Patrika News

विष्टा कंपनी ने नियम विरुद्ध लगाए नाके, असामाजिक तत्व कर रहे संचालन

प्रदेश के वित्त व जिले के प्रभारी मंत्री को पत्र सौंपकर जिला पंचायत ने बताई समस्या.

कटनी

Published: July 18, 2021 12:04:07 pm

कटनी. जिले में रेत खनन के दौरान ठेकेदार विष्टा कंपनी की मनमानी और कार्रवाई के मामले में अफसरों की बेपरवाही का मुद्दा दो दिवसीय दौरे पर कटनी पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के वित्त व वाणिज्य मंत्री जगदीश देवड़ा के सामने भी छाया रहा। जिला पंचायत सदस्य धीरेंद्र बहाहुर सिंह ने प्रभारी मंत्री को सौंपे ज्ञापन में बताया कि जिले में रेत का अवैध उत्खनन चरम पर है।

prabhari mantri katni
कटनी से शहडोल मार्ग नेशनल हाईवे-43 में विष्टा रेत उत्खनन कंपनी द्वारा नियम विरूद्व रूप से मझगवां एवं विलायतकलां महानदी के पास व क्षेत्र के कई अंदरूनी मार्गों में अवैध नाकों को लगाकर एवं असामाजिक तत्वों द्वारा उसका संचालन के कारण क्षेत्र में भय का माहौल है.

विष्टा कंपनी एनजीटी के नियमों को ताक में रखकर खनन करा रही है। नदियों का सीना छलनी कर दिया गया है। लगातार अवैध खनन परिवहन के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन कलेक्टर, खनिज विभाग, पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

prabhari mantri
प्रभारी मंत्री के कटनी प्रवास के दौरान ज्ञापन सौंपते जनप्रतनिधि. IMAGE CREDIT: Raghavendra

मप्र सरकार के वित्त एवं जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा को सौंपे ज्ञापन में बताया कि कटनी से शहडोल मार्ग नेशनल हाईवे-43 में विष्टा रेत उत्खनन कंपनी द्वारा नियम विरूद्व रूप से मझगवां एवं विलायतकलां महानदी के पास व क्षेत्र के कई अंदरूनी मार्गों में अवैध नाकों को लगाकर एवं असामाजिक तत्वों द्वारा उसका संचालन के कारण क्षेत्र में भय का माहौल है।

उल्लेखनीय है कि महानदी में नाकों को लेकर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई थी। इस बीच जनप्रतिनिधियों ने जिले के प्रभारी मंत्री को बताया कि रेत ठेकेदार के गुर्गों का बरही क्षेत्र के कई गांवों में विवाद भी हो चुका है। इनके ट्रकों द्वारा नाको में अन्यत्रित रूप से खड़े होने के कारण कई दुर्घटना हो चुकी हैं, जिससे अब तक क्षेत्र में 12 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। ज्ञापन में नियम विरुद्ध नाकों को हटाने के साथ ही रेत ठेकेदार विष्टा कंपनी की मनमानी पर कार्रवाई की मांग रखी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.