कोरोना को हराने युवा वालेंटियर्स आए आगे, प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को कर रहे जागरुक

जन अभियान परिषद से जुड़े लोगों ने रोको टोको अभियान, दीवार लेखन, मास्क वितरत, थर्मल स्कैनिंग और वैक्सीन लगवाने में लोंगो की कर रहे मदद

By: balmeek pandey

Published: 18 Apr 2021, 01:10 PM IST

कटनी. कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए जन अभियान परिषद के युवा वालंटियर्स प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अलग अलग युवा अपने गांवों के मोहल्लों, अस्पतालों के साथ गांवों की गलियों में जाकर लोगों को रोको टोको अभियान के तहत लोगों को कोरोना बीमारी के प्रति जागरुक कर रहे हैं। कुछ युवा लोगों को मास्क, सेनेटाइजर का वितरत कर रहे हैं। कुछ दीवार लेखन के साथ लोगों को घरों में रहने की सलाह तो कुछ युवा लोगों को वैक्सीनेशन सेंटरों में लाकर थर्मल स्कैनिंग के साथ वैक्सीन लगवाने अपने वाहनों से ला रहे हैं। उमरियापान में जन अभियान परिषद के प्रदीप, अंकित, पंकज, सुशील, दीपिका, कांता सहित अन्य लोग लोंगो को मास्क का वितरत कर कोरोना वैक्सीन लगवाने लोगों को समझाइश दे रहे हैं। सिलौड़ी में विकास हल्दकार, मनोज दाहिया, राहुल काछी, धीरज सहित अन्य लोग और नेगई में प्रस्फुटन समिति के रंजीत काछी और रामशरण ने दीवार लेखन कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया।
दादरसिहुड़ी के गुमान सिंह ने दादर सिहुड़ी और मूडीखेड़ा गांव के लोगों को 12 किलोमीटर दूर स्वयं के वाहन से ढीमरखेड़ा लाकर उन्हें वैक्सीन लगवाने का कार्य किया जा रहा है। गूंड़ा में सुरेश दुबे और बिहरिया में प्रदीप पटेल ने लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाया है। साथ ही लोंगो की थर्मल स्कैनिंग किया है। जिर्री में पंचम पाल, छोटेसिंह मरावी, इंद्रपाल सिंह, सुशील सिंह, अमित सिंह, डेलन सिंह, रोशनी बाई ने रोको टोको अभियान के तहत लोगों को मास्क लगाने और बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलने की समझाइश दी है। पिपरिया सहलावन में पंकज नामदेव, प्रकाशनाथ साहू, अरविंद व्योहार, रामपुर बरेली में शिवानंद बर्मन और उमरपानी मे ओमप्रकाश ने भी दीवार लेखन कर लोगों को जागरुक किया।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned