scriptजिला अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन का दो दिन से इंतजार | Waiting for two days of Remdesivir injection in the district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन का दो दिन से इंतजार

locationकटनीPublished: Apr 14, 2021 11:09:52 am

समय पर आपूर्ति में फिर सामने आई प्रशासन की बेपरवाही.

remdesivir

एंटीवायरल ड्रग रेमडेसिवीर।

कटनी. इंदौर में सरकारी अस्पतालों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन आने के बाद कटनी जिला अस्पताल में दो दिन से ज्यादा समय इंजेक्शन का इंतजार चल है। इस बीच यहां भर्ती कई गंभीर मरीजों के परिजन बाजार से मंहगे दर पर इंजेक्शन की व्यवस्था करने के लिए परेशान हैं। परिजनों ने बताया कि मौके का फायदा उठाकर मनमाने दाम पर इंजेक्शन दिया जा रहा है। इस बारे में ड्रग इंस्पेक्टर भी बेपरवाह बने हुए हैं।

वहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा ने बताया कि दो दिन से इंजेक्शन का इंतजार है। उम्मींद है बुधवार को इंजेक्शन अस्पताल पहुंच जाए। हालांकि ही पहली खेप में कितना इंजेक्शन आएगा इस बारे में वे भी स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

अस्पताल में इन मरीजों को लगेगा इंजेक्शन
रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सरकार ने गाइडलाइन तय की है। इसमें यह इंजेक्शन उन्ही मरीजों को दिया जाएगा जिनको पांच लीटर प्रति मिनट से ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है। या फिर सीटी स्केन में निमोनिया सीटी स्कोर 9 से ज्यादा हो। इन दोनों शर्तों के अलावा मरीज की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव होना जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो